Happy Chaitra Navratri 2023 Wishes: नवरात्रि के शुभ अवसर पर अपने दोस्तों और करीबी लोगों को भेजें ये शुभकामना संदेश, फोटो और मैसेज

By हर्ष वर्धन मिश्रा | Published: March 21, 2023 11:59 AM2023-03-21T11:59:34+5:302023-03-21T12:02:19+5:30

Next

इस साल चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से शुरू होगी, जिसका समापन 30 मार्च को होगा। चैत्र नवरात्रि के पहले दिन के साथ ही हिंदू नववर्ष की शुरुआत हो जाती है। इस दौरान मां दुर्गा के 9 अवतार की 9 दिन पूजा अर्चना होगी। इस पावन मौके पर आप अपने परिजनों और दोस्तों को दे चैत्र नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

माँ की आराधना का ये पर्व हैं, माँ के नौ रूपों की भक्ति का पर्व हैं, बिगड़े काम बनाने का पर्व हैं, भक्ति का दिया दिल में जलाने का पर्व हैं।

शेर पर सवार होकर, खुशियों का वरदान लेकर, हर घर में विराजी अंबे मां, हम सबकी जगदंबे मां ! चैत्र नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं!

लक्ष्मी का हाथ हो, सरस्वती का साथ हो, गणेश का निवास हो, और मां दुर्गा के आशीर्वाद से, आपके जीवन में प्रकाश ही प्रकाश हो! चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं !

सर्व मंगल मांगल्ये, शिवे सर्वार्थ साधिके, शरण्ये त्र्यम्बके गौरी, नारायणी नमोस्तुते, चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं !

चारों तरफ हो खुशियां ही खुशियां, मीठी पूरनपोली और गुजियां ही गुजियां, द्वारे सजती सुंदर रंगोली की सौगात, आसमान में हर तरफ पतंगों की बरात, सभी को शुभ को नव वर्ष हर बार, शुभ हिन्दू नव वर्ष शुभकारी हो! चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं !

माता रानी ये वरदान देना, बस थोड़ा सा प्यार देना, आपकी चरणों में बीते जीवन सारा, ऐसा आशीर्वाद देना, चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं !

मां करती सबका उद्धार है, मां करती सबकी बेड़ा पार है, मां सबके कष्टों को हरती है, मां भक्तों के लिए कितना कुछ करती है। चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं !