Chandra Grahan 2023: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें भारत में कितने बजे दिखेगा

By संदीप दाहिमा | Published: October 28, 2023 07:18 PM2023-10-28T19:18:32+5:302023-10-28T19:18:32+5:30

Next

साल का आखिर चंद्र ग्रहण 28-29 अक्टूबर को लगने रहा है। यह भारत के साथ कई दूसरे देशों में दिखेगा। हाल ही में आईएमडी ने इसका समय 1 घंटा 19 मिनट तक का बताया इसलिए यह जानना जरुरी है कि यह किस राशि पर और किस तरह का प्रभाव डाल सकता है। इसलिए आपको यह जानना जरुरी है कि आखिर ये क्या है।

यह मेष राशि वाले सभी लोगों को आत्मविश्वास और नई चुनौतियों के प्रति उत्साह को बढ़ाएगा। साथ ही उनके लिए एक अच्छा समय है जो अपनी पुरानी आदतों को छोड़ना चाहता हैं। इसके साथ ही यह उन सभी की जिंदगी में एक बड़ा बदलाव लाने का समय है।

मेष राशि की बात करें तो यह ग्रहण आपके आत्मविश्वास और नई चुनौतियों के प्रति उत्साह को बढ़ाएगा। यह व्यक्तिगत मुद्दों को सुलझाने और पुरानी आदतों को छोड़ने, आपको मजबूत बनाने का एक अच्छा समय है। आप सीमाओं से मुक्त होने और अपनी स्वतंत्रता पर जोर देने की इच्छा महसूस करेंगे। अपनी उपस्थिति, शैली या स्वास्थ्य दिनचर्या में बदलाव करने पर विचार करें।

वहीं, वृषभ राशि वालों के लिए आत्म-चिंतन और उपचार के लिए एक शक्तिशाली अच्छा समय है। इसके साथ ही यह आपके पुराने अनुभवों को भी सामने ला सकता है। इस दौरान आप अपने व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए पुरानी आदतों को छोड़ दें तो बेहतर होगा।

मिथुन राशि पर इसका प्रभाव पुनर्मूल्यांकन का रहने वाला है। साथ ही आपके मित्रताएँ या संबंध भी समाप्त हो सकते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षाओं में बदलाव या अपने उद्देश्य को फिर से परिभाषित कर सकते हैं। लेकिन कर्क ग्रहण आपके करियर और सार्वजनिक जीवन में एक परिवर्तनकारी लाएगा। यह अधिक महत्वाकांक्षी और प्रेरित महसूस करेंगे, नेतृत्व के अवसरों की तलाश भी करेंगे।