Aaj Ka Rashifal 17 October: आज मन रहेगा प्रसन्न, मेहनत और किस्मत के संयोग से पाएंगे कामयाबी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 17, 2023 08:08 AM2023-10-17T08:08:51+5:302023-10-17T08:08:51+5:30

Next

मेष: आपका स्वास्थ्य स्थिर रहना चाहिए, भले ही आपको कुछ मानसिक तनाव का अनुभव हो। आज का दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अवसर प्रदान करता है जो आपके व्यवसाय को मजबूत कर सकता है, और आपको किसी करीबी से वित्तीय सहायता प्राप्त हो सकती है। अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताने से आपको बहुत खुशी मिलेगी।

वृषभ: पिछली सफलताओं ने आपके आत्म-विश्वास को बढ़ाया है। यदि आप अपनी वित्तीय स्थिति को लेकर चिंतित हैं, तो धन और बचत के प्रबंधन पर किसी बुजुर्ग से मार्गदर्शन लें। दूसरों पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ने की आपकी क्षमता का फल मिलेगा। आपका लव पार्टनर अपना एक ख़ुशनुमा नया पहलू उजागर करेगा। इस राशि के व्यापारियों को आज सतर्क रहना चाहिए।

मिथुन: अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए पूरा आराम करें। उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपसे व्यावसायिक ऋण चाहते हैं। यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि क्रोध और हताशा केवल आपके मानसिक स्वास्थ्य को खतरे में डालेगी, जिससे संभावित रूप से महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है। कोई अप्रत्याशित रोमांटिक मुलाक़ात आपको उलझन में डाल सकती है।

कर्क: चोट से बचने के लिए बैठते समय सावधानी बरतें। अच्छी मुद्रा बनाए रखना न केवल आपके व्यक्तित्व को निखारता है बल्कि आपके स्वास्थ्य और आत्मविश्वास को बेहतर बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यात्रा कठिन और तनावपूर्ण साबित हो सकती है, लेकिन यह वित्तीय लाभ का वादा करती है। आपका कोई करीबी अत्यधिक अप्रत्याशित मनोदशा प्रदर्शित करेगा।

सिंह: आपके जीवनसाथी की अटूट भक्ति और साहसी भावना आपको ख़ुशी देगी। तात्कालिक संतुष्टि की चाहत पर संयम रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। अप्रत्याशित जिम्मेदारियाँ आपके नियोजित दिन को बाधित कर देंगी, जिससे आपको व्यक्तिगत कार्यों की तुलना में दूसरों की मदद करने में अधिक समय और प्रयास लगाने की आवश्यकता होगी।

कन्या: आज आपमें अद्भुत जोश और फुर्ती रहेगी। आपका स्वास्थ्य मजबूत और सहायक रहेगा। मितव्ययिता के आपके प्रयासों में आज कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति में जल्द ही सुधार होना तय है। जीवनसाथी के साथ पिकनिक के लिए बेहतरीन दिन है। यह न केवल आपका मूड अच्छा करेगा, बल्कि किसी भी गलतफहमी को दूर करने में भी मदद करेगा।

तुला: सकारात्मकता के लिए खुले रहें, क्योंकि आपका दिमाग अच्छी चीज़ों के लिए तैयार है। यदि आप लंबे समय से किसी देनदार द्वारा आपको चुकाए जाने का इंतजार कर रहे हैं और वे टाल-मटोल कर रहे हैं, तो आज का दिन अप्रत्याशित भाग्य लेकर आ सकता है, जिससे उन्हें अप्रत्याशित भुगतान मिल सकता है। सावधान रहें कि पढ़ाई से ज़्यादा बाहरी गतिविधियों को प्राथमिकता न दें।

वृश्चिक: मनोरंजन और आनंद से भरपूर दिन का आनंद लें। किसी सदस्य के बीमार पड़ने के कारण आपके परिवार को वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपका ध्यान पैसे के बजाय उनके स्वास्थ्य पर होना चाहिए। बच्चों की पढ़ाई में रुचि की कमी के कारण स्कूल में कुछ निराशा हो सकती है। हालाँकि रोमांटिक मुलाकातें रोमांचक हो सकती हैं, लेकिन वे लंबे समय तक चलने वाली नहीं हो सकती हैं।

धनु: अपने स्वास्थ्य और खुशहाली को बनाए रखने के लिए कम कैलोरी वाला आहार चुनें। आपने लंबे समय से जो पैसा बचाकर रखा था, उसका आज उपयोग हो सकता है, हालाँकि अत्यधिक खर्च आपके उत्साह को कम कर सकता है। अपने पारिवारिक दायित्वों को याद रखें, क्योंकि उनकी उपेक्षा करने से आज प्रेमहीनता की भावना पैदा हो सकती है।

मकर: काम का दबाव और घर में कलह आज तनाव का कारण बन सकता है। आपके बच्चों के माध्यम से आर्थिक लाभ होने की संभावना है, जिससे आपको अपार खुशियाँ मिलेंगी। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ घर में शांति और समृद्धि लाएगी। कार्यस्थल पर यह एक शानदार दिन है, सहकर्मी आपके प्रयासों की सराहना करेंगे और आपका बॉस आपकी प्रगति से प्रसन्न होगा।

कुंभ: जीत का जश्न मनाने से अत्यधिक खुशी मिलेगी और इस खुशी को दोस्तों के साथ साझा करने से आपकी खुशी बढ़ जाएगी। आपसे अस्थायी ऋण चाहने वालों को नज़रअंदाज़ करें। अपनी ख़र्चीली जीवनशैली से सावधान रहें, क्योंकि यह घर में तनाव पैदा कर सकती है। देर रात तक सोने और दूसरों पर ज़्यादा ख़र्च करने से बचें।

मीन: आज का दिन ख़ुशी और सकारात्मकता का वादा करता है। दिन भर आर्थिक मामले निपटने के बावजूद शाम को आप लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। अपने शब्दों के प्रति सावधान रहें, विशेषकर अपने दादा-दादी के आसपास, क्योंकि अनजाने में की गई टिप्पणी उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती है।