In Photos: लाइफ लॉन्ग चलने के 10 सीक्रेट, प्यार बनाये रखने के लिए जरूरी हैं ये चीजें

By ललित कुमार | Published: September 19, 2018 03:09 PM2018-09-19T15:09:41+5:302018-09-19T15:13:59+5:30

Next

दोनों के बीच रिश्तें की डोर इतनी मजबूत होनी चाहिए, कि हम चाहकर भी इसे तोड़ने की सोच न सकें। अपने रिश्तें में पार्टनर के साथ संतुलन बनाए रखना बेहद जरूरी होता है। संतुलन बनायें रखने से पार्टनर और आपके बीच खुशियां कम नहीं होती हैं।

हम अक्सर अपनी लाइफ में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि एक रिश्ते के लिए रोमांस का होना बेहद जरूरी होता है, अपने पार्टनर के लिए आपका रोमांटिक होना एक अच्छा संकेत होता हो।

अपने पार्टनर के साथ अच्छी बॉन्डिंग होना बेहद जरूरी है, क्योंकि इससे यह पता चलता है कि आप अपने पार्टनर से कितना प्यार और उनका कितना ख्याल रखते हैं, ऐसे में ऑफिस खत्म होने के बाद घर आते वक़्त अपने पार्टनर से दिनचर्या के बारे में बात करने यह पता चलता है कि आप एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं।

हर इंसान की अपनी खूबी होती है, जरूरी नहीं कि आप हर समय आई लव यू ही बोलकर जताएं की आप पार्टनर की कितनी केयर करते हैं, इसके लिए आप मैसेज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पार्टनर और आपके बीच इस तरह की बॉन्डिंग होने बेहद जरूरी है कि अगर कभी भी कोई परेशानी आ जाए दोनों मैच्‍योरिटी से हैंडल कर सकें।

अपने पार्टनर को इस बात का एहसास समय समय पर याद दिलाना बेहद जरूरी है कि आप उससे कितना प्यार और केयर करते हैं।

अपनी कसमों और वादों से मुकरना आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं है, इसलिए आप जो भी कमिटमेंट अपने पार्टनर से करते हैं उससे निभाने की पूरी कोशिश करें।

हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझे, इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप पार्टनर के प्रति अपनी सारी ज़िम्‍मेदारियों को हर हाल में पूरा करें।

घर के काम में एक दूसरे का हाथ बाटनें से यह पता चलता है कि आपका रिश्ता कितना मजबूत है, इसलिए अपने ईगो को साइड में रखकर अपने पार्टनर के साथ हर काम में उनका साथ दें।

वो कहतें हैं ना कि जहां चार बर्तन होते हैं, वो आपस में एक दूसरे से टकराते हैं, तो हर रिश्ते में कभी कभी लड़ाई हो जाती है, इसका मतलब यह नहीं कि आप इस बात को लेकर हर चीज से किनारा करना शुरू कर दें। रिश्ते में खुशहाली बनाये रखने के लिए एक दूसरे की सोच को समझना बेहद जरूरी है।