...तो रतन टाटा ने अपने कुत्ते का नाम 'गोवा' रखा, जुड़ा है रोचक और दिलचस्प किस्सा

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 21, 2020 01:35 PM2020-11-21T13:35:02+5:302020-11-21T13:35:02+5:30

Next

मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा सोशल मीडिया पर हमेशा किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहते हैं। रतन टाटा को जानवरों से प्यार है। वे विशेष रूप से कुत्तों को बहुत पसंद करते हैं। देश की सबसे अमीर हस्तियों में से एक रतन टाटा का कुत्‍तों के प्रति प्रेम अपने आप में अनोखा है।

गोवा नाम के उनके कुत्‍ते के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। सबसे लोकप्रिय काला और सफेद कुत्ता है। जिसका नाम गोवा है। कहा जाता है कि गोवा रतन टाटा का पसंदीदा कुत्ता है। रतन टाटा इस कुत्ते से मिलने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।

रतन टाटा ने इससे पहले दिवाली के मौके पर एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस फोटो में रतन टाटा को गोवा और अन्य कुत्तों के साथ देखा गया था। इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि उन्होंने अपने कुत्ते का नाम गोवा क्यों रखा।

रतन टाटा के इस कुत्ते का नाम गोवा सुनकर लोग हैरान हो गए। कुछ ही देर में यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई। एक फैन ने आखिरकार रतन टाटा से इस बारे में पूछ ही लिया। उसने उनसे पूछा कि उन्होंने (रतन टाटा) अपने कुत्ते का नाम आखिर गोवा क्यों रखा?

फैन के सवाल पर रतन टाटा ने दिलचस्प कहानी बताई। उन्होंने बताया कि वह गोवा गए थे। उन्हें वहां एक एक कुत्ते का बच्चा सड़क पर घूमते हुए मिला। वह उसे अपने साथ गोवा से बॉम्बे हाउस ले आए। उसे वह गोवा से लाए थे इसलिए उसका नाम गोवा रख दिया। कहा जाता है कि गोवा रतन टाटा का पसंदीदा कुत्ता है। रतन टाटा ने लगभग एक साल पहले अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था। रतन इस अकाउंट पर अपनी पुरानी तस्वीरें और यादें साझा करते हैं। इस खाते के अब तक 3 मिलियन से अधिक फैन हैं।