Maldives Row: जानिए सचिन तेंदुलकर से लेकर अक्षय कुमार तक, तमाम भारतीय सितारों ने मालदीव विवाद क्या बोला

By रुस्तम राणा | Published: January 7, 2024 03:22 PM2024-01-07T15:22:33+5:302024-01-07T15:22:33+5:30

Next

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप की यात्रा के कुछ दिनों बाद मालदीव के एक मंत्री के ट्वीट पर विवाद पर सचिन तेंदुलकर से लेकर अक्षय कुमार तक, भारत के तमाम अन्य सेलिब्रिटीज भारत के समर्थन में अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में अपने 50वें जन्मदिन समारोह को याद किया और भारतीय समुद्र तटों को बढ़ावा देने के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया। उन्होंने विदेशी समुद्र तट स्थानों के बजाय भारत में स्थानीय समुद्र तटों को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर एक मजबूत दबाव के बीच यह पोस्ट आया।

मालदीव के नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, अक्षय कुमार ने इसे "अकारण नफरत" कहा और भारतीय टूरिज्म का समर्थन करने की बात कही। उन्होंने लिखा, "मालदीव के प्रमुख सार्वजनिक हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियाँ की गईं। आश्चर्य है कि वे उस देश में ऐसा कर रहे हैं जो उन्हें अधिकतम संख्या में पर्यटक भेजता है। हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं, लेकिन, हम ऐसा क्यों करें इस तरह की अकारण नफरत बर्दाश्त करें?

सलमान खान ने कहा, "लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को देखना बहुत अच्छा है, और सबसे अच्छी बात यह है कि ये हमारे भारत में है।"

श्रद्धा कपूर ने एक्स पर लिखा, "ये सभी तस्वीरें और मीम्स मुझे अब सुपर फोमो बना रहे हैं ðŸ˜। लक्षद्वीप में ऐसे प्राचीन समुद्र तट और तटरेखाएं हैं, स्थानीय संस्कृति समृद्ध है, मैं एक आवेग छुट्टी बुक करने के कगार पर हूं¸ यह साल, क्यों नहीं #एक्सप्लोरइंडियनआइलैंड्स"।

वहीं जॉन अब्राहम ने भी समुद्र तटों की शानदार तस्वीरें साझा करते हुए कहा, "लक्षद्वीप जाने लायक जगह है"।