दिल्ली-एनसीआर में काले घने बादलों ने मचाया कोहराम, आंधी के बाद बर्फबारी, देखें तस्वीरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2020 04:59 PM2020-03-14T16:59:28+5:302020-03-14T16:59:28+5:30

Next

दिल्ली NCR सहित उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने मौसम बिगाड़ दिया है। दिल्ली NCR में गाजियाबाद, गुरुग्राम सहित भारी-बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही है। दिल्ली में आज सुबह भी बारिश हुई थी।

बारिश के साथ कई जगह तेज हवाएं चल रही है और ओले भी गिर रहे हैं। फिलहाल मौसम ऐसे ही खराब रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने अलर्ट बुलेटिन जारी कर कहा है कि ऐसा पांच दिनों तक चल सकता है।

इसमें बारिश के साथ वज्रपात और आंधी-तूफान का भारी खतरा बताया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात के साथ-साथ बिजली कड़कने और 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। जो 5 दिनों तक बनी रहेगी।

दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से हर रोज बारिश हो रही है। इसके साथ मौसम विभाग ने कहा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और झारखंड में 30-40 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवा चलेगी और बिजली कड़कने के साथ ओलावृष्टि भी होगी।

वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा, दिल्ली एनसीआर में अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ आंधी तूफान आएगा और बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मौसम खराब रहने की संभावना है।