काइली जेनर ने 21 साल की उम्र में अरबपति बन मार्क जकरबर्ग को पछाड़ा

By ललित कुमार | Published: March 6, 2019 03:56 PM2019-03-06T15:56:15+5:302019-03-06T15:56:15+5:30

Next

टीवी स्टार, मॉडल और एक बिजनेसवूमेन काइली जेनर ने अरबपति की दुनिया में नया मुकाम हासिल किया है, जी हां काइली महज 21 साल की उम्र में दुनिया की सबसे यंग अरबपति महिला बन गई हैं।

इस लिस्ट में सबसे पहले मार्क जकरबर्ग थे, 23 साल की उम्र में मार्क जकरबर्ग ने अरबपति का यह खिताब अपने नाम किया था लेकिन काइली ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पिछले तीन सालों से काइली के काइली कॉस्मेटिक्स मेकअप सिर्फ ऑनलाइन और कुछ पॉपअप स्टोर्स में बिक रहे थे। लेकिन जब काइली ने अल्टा के साथ एक एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूशन डील साइन की तो उनकी इस सेल में काफी इजाफ़ा हुआ। पिछले साल काइली ने 36 करोड़ डॉलर की सेल की है।

काइली ने बेहद कम उम्र में यह अपने दम पर करके दिखाया है, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से महज कुछ दिन पहले काइली ने यह खिताब अपने नाम किया है।

काइली ने फोर्ब्स से बातचीत के दौरान कहा, 'मैंने कुछ एक्सपेक्ट नहीं किया था। मैंने फ्यूचर भी नहीं देखा था। लेकिन यह खिताब मिलने पर काफी अच्छा महसूस हो रहा है और यह एक काफी अच्छी शाबासी है। लेकिन बता दें फोर्ब्स की लिस्ट में अमेजन के संस्थापक जेफ बीजोसअब भी दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने हुए हैं।

काइली की अल्टा के 1000 स्टोर्स में सेल होने वाली काइली कॉस्मेटिक्स की लिप किट जिसकी कीमत 2046 रूपए थी। उनकी कंपनी 'काइली कॉस्मेटिक्स' 360 मिलियन डॉलर की बिक्री करने में कामयाब रही है।

काइली की कंपनी काइली कॉस्मेटिक्स के प्रोडक्ट्स जबसे अल्टा स्टोर्स में आए तबसे उनकी कॉस्मेटिक की बिक्री में 9 फीसदी की बढ़त हुई। अपने प्रोडक्ट्स को अल्टा के स्टोर्स सेल करने के लिए काइली को ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ी थी।

काइली ने काइली कॉस्मेटिक 2015 में शुरू किया था। इसका प्रमोशन अक्सर काइली फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर करती रहती हैं। काइली जेनर रियलिटी टीवी स्टार किम, कोल और कर्टनी कार्दशियन की सौतली बहन हैं।