दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन बचा सकता है 8 हफ्ते के बच्चे की जान, एक टीके की कीमत 16 करोड़ 70 लाख

By उस्मान | Published: December 16, 2020 08:38 AM2020-12-16T08:38:49+5:302020-12-16T08:38:49+5:30

Next

किसी भी पैरेंट्स के लिए अपने बच्चे के दर्द से बड़ा कोई दर्द नहीं होता है। यदि बच्चा किसी बीमारी के साथ पैदा हुआ है, तो यह और ज्यादा मुश्किल है। माता-पिता बच्चे को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो सकते हैं।

मेगन विलिस और जॉन वाई भी इसी मुसीबत हैं। इन तीनों को देखते हुए, कोई भी यह नहीं सोचेगा कि वे मुसीबत में हैं। एक तरफ बच्चे पर मुसीबत और दूसरी तरफ पैसों की कमी।

एडवर्ड नाम का इनका दो महीने का बच्चा स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक बीमारी के साथ पैदा हुआ था। इस बीमारी में MMN नामक प्रोटीन की कमी मांसपेशियों की वृद्धि और गति को बाधित करती है।

एडवर्ड की मां मेगन कहती हैं कि उसके इलाज के लिए 1.7 मिलियन बहुत ज्यादा है। लेकिन हम एडवर्ड को सही देखना और बात करना चाहते हैं। हम इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं।

एडवर्ड के माता-पिता को एक आशा की किरण दिखाई दी, जब एक डॉक्टर ने कहा कि उनके बच्चे को बचाया जा सकता है। लेकिन इसके लिए बच्चे को कई दिनों में एक इंजेक्शन देना होगा। इस इंजेक्शन की लागत 1.7 मिलियन यानी 16 करोड़ 70 लाख रुपये है।

Zolgensma को दुनिया की सबसे महंगी दवा माना जाता है। एक बार जब यह दवा शरीर में प्रवेश करती है, तो यह एमएमएन प्रोटीन बनाना शुरू कर देती है। यह रीढ़ को मजबूत बनाने में भी मदद करता है।

उनके माता-पिता एडवर्ड को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्हें क्राउडफंडिंग के माध्यम से कुछ मदद मिली है। लेकिन उसे बचाने के लिए और पैसे की जरूरत है।

एडवर्ड की मां मेगन कहती हैं 1.7 मिलियन बहुत ज्यादा है। लेकिन हम एडवर्ड को चलते और बात करते देखना चाहते हैं। हम इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं।