दिसंबर के पहले हफ्ते में ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं ये फिल्में, जानिए कहां और कब होंगी रिलीज?

By हर्ष वर्धन मिश्रा | Published: November 30, 2022 06:36 PM2022-11-30T18:36:23+5:302022-11-30T18:39:04+5:30

Next

कई लोग सिनेमाघरों के बजाय घर पर आराम से बैठकर फिल्में देखना पसंद करते हैं। अगर आपको भी घर पर बैठकर फिल्में देखना पसंद हैं तो आपके लिए दिसंबर का पहला हफ्ता धमाकेदार होने वाला है। क्योंकि हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई दमदार फिल्में इस हफ्ते OTT पर दस्तक देने वाली हैं। आइए जानते हैं कि दिसंबर के फर्स्ट वीक में कौनसी फिल्में किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी।

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की मोस्ट अवेडेट मॉन्स्टर फिल्म 'ट्रोल' 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। जिसमें इने मैरी विल्मन, किम फाल्क, मैड्स सोजोर्ड पेटसर्न, गार्ट बी ईड्सवॉल्ड और पाल एंडर्स मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं।

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान की पहली फिल्म 'काला' का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री तृप्ति डिमरी नजर आएंगी। यह फिल्म अनुष्का शर्मा के होम प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है। फिल्म नेटफ्लिक्स पर 1 दिसंबर को रिलीज होगी।

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन भी अपनी अपकमिंग फिल्म 'फ्रेडी' के साथ दर्शकों का दिल जीतने आ रहे हैं। फिल्म में कार्तिक का एक अलग ही अंदाज देखने को मिलेगा। इसमें उनके साथ अभिनेत्री आलिया फर्नीचरवाला नजर आएंगी। ये फिल्म 2 दिसंबर 2022 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

मधुर भंडारकर द्वारा डायरेक्ट फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' भी दिसंबर के पहले हफ्ते में ही दर्शकों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली है। यह फिल्म कोरोना काल में लगे लॉकडाउन और उस समय की भयावह स्थिति पर आधारित है। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर, श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, साईं तमणकर और प्रकाश बेलावाड़ी मुख्य किरदार में हैं। ये फिल्म 2 दिसंबर को OTT प्लेटफार्म ZEE5 पर स्ट्रीम होगी।

अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना की फिल्म 'गुडबाय' सिनेमाघरों के बाद OTT पर दस्तक देने वाली हैं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर 2 दिसंबर को आएगी।