Photos: पीएम मोदी, राहुल गांधी, अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर समेत इन लोगों ने दी कादर खान को श्रद्धांजलि

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 1, 2019 02:41 PM2019-01-01T14:41:47+5:302019-01-01T14:41:47+5:30

Next

हिंदी फिल्मों के जानें-मानें अभिनेता एवं लेखक कादर खान का 31 दिसम्बर को निधन हो गया। 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा।

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कहा कि, कादर खान का निधन हो गया है। ये बहुत ही दुख और निराशाजनक है।

वरुण धवन ने भी कादर खान के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया, उन्होंने कहा हरकोई आपको याद करेगा

अभिनेता अर्जुन कपूर ने एक लिखा, महान अभिनेता और लेखक का निधन पर शोक है। कादर खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में उस शून्य को छोड़ दिया है जिसे भरा नहीं जा सकता है।

अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा, वो एक महान कलाकार थे। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा, सेट पर उनके साथ बहुत मजेदार अनुभव हैं।

पीएम मोदी ने लिखा, ''कादर खान जी ने अपने शानदार अभिनय कौशल के साथ स्क्रीन को हमेशा चमकाया और अपने अनूठे अंदाज़ की बदौलत लोगों के दिलों में जगह बनाई। वह एक शानदार पटकथा लेखक भी थे, जो कई यादगार फिल्मों से जुड़े थे। उनके निधन से दुखी हूं और उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।''

मधुर भंडारकर ने भी कादर खान के निधन पर शोक जताया है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मशहूर फिल्म अभिनेता कादर खान के निधन पर दुख जताया है। गांधी ने मंगलवार को फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मुझे जानेमाने अभिनेता कादर खान जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। मैं उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर में मौजूद प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।'

अनिल कपूर ने ट्वीट कर लिखा, ''कादर खान के निधन की खबर से गहरा दुख हुआ। मुझे उसके साथ काम करने का मौका मिला और यह एक प्रेरणादायक अनुभव था। वह हमेशा हमारे दिल में रहेंगे और आकाश में हमेशा चमकता सितारा बनकर रहेंग। उनके परिवार के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं।"