रामायण का बजट देख उड़ जाएंगे होश, ऋतिक रोशन-रणबीर कपूर को मिलेंगे 75-75 करोड़, कौन निभाएगा कौन-सा रोल, जानें

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 9, 2021 09:59 PM2021-10-09T21:59:03+5:302021-10-09T21:59:03+5:30

Next

Ramayan Cast and Budget: बॉलीवुड सितारे रणबीर कपूर और ऋतिक रोशन पहली बार एक साथ आ रहे हैं और उन्हें मोटी फीस मिल रही है। दोनों अभिनेता फिल्म निर्माता नितेश तिवारी द्वारा अभिनीत रामायण परियोजना के लिए एक साथ आ रहे हैं।

खबरें हैं कि रणबीर कपूर और ऋतिक रोशन को प्रत्येक को 75 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। करीना कपूर ने सीता की भूमिका निभाने के लिए 12 करोड़ रुपये मांगे थे।

सूत्रों के मुताबिक फिल्म का बजट करीब 750 करोड़ रुपये होगा। फिल्म के लिए ऋतिक और रणबीर के मानदेय पर मनोरंजन जगत में भी काफी चर्चा है।

ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर अपने अभिनय करियर के इतिहास में अपनी सबसे बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। फिल्म 750 करोड़ रुपये के बजट के साथ तीन सीरीज के रूप में बनाई जाएगी और यह अनुमानित संख्या है।

रामानंद सागर की 'रामायण' श्रृंखला डीडी नेशनल पर प्रकाशित हुई थी। सीरीज को इतना बड़ा रिस्पॉन्स मिला कि लॉकडाउन में भी 'डीडी' ने रामायण सीरीज को दोबारा प्रसारित करने का फैसला कर लिया था।

शिवधनुष्य 'दंगल' फेम डायरेक्टर नितेश तिवारी 'रामायण' को बड़े पर्दे पर बनाने का काम संभालेंगे।

अतीत में, कई फिल्म निर्माताओं ने महाकाव्य गाथा के अपने संस्करण बनाने के लिए अपना हाथ आजमाया है, लेकिन कोई भी रामानंद सागर के मूल डीडी राष्ट्रीय शो के करीब नहीं आया है, लेकिन दंगल निर्देशक अपने दर्शकों को जीवन भर का अनुभव दे सकते हैं।

नितेश तिवारी और उनकी टीम इस समय सीता के रोल के लिए एक एक्ट्रेस की तलाश में हैं। खबर आई थी कि करीना कपूर को सीता का रोल ऑफर किया गया था।

करीना के पति सैफ अली खान ओम राउत के रामायण के संस्करण में लंकेश का किरदार निभा रहे हैं, जिसका शीर्षक 'आदिपुरुष' है और हाल ही में टीम ने उसी के लिए शूटिंग पूरी की।