बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिन्होंने डायरेक्टर्स से की शादी, रानी से लेकर सोनाली तक लिस्ट में शामिल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 24, 2020 04:27 PM2020-07-24T16:27:29+5:302020-07-24T16:27:29+5:30

Next

जब 'पाप ’की शूटिंग चल रही थी, फिल्म के निर्देशक उदिता गोस्वामी को मोहित सूरी से प्यार हो गया था। पहले दोस्ती और फिर प्यार। लंबे समय तक डेटिंग करने के बाद, उदिता और मोहित ने 29 जनवरी, 2013 को शादी कर ली।

रानी मुखर्जी की प्रेम कहानी को हर कोई जानता है। 21 अप्रैल 2014 को, रानी और आदित्य ने गुपचुप तरीके से इटली में शादी के बंधन में बंधे। फिल्म की शूटिंग के दौरान रानी को आदित्य से प्यार हो गया। यह आदित्य चोपड़ा की दूसरी शादी है और रानी की पहली

कल्कि को 'देव डी' की शूटिंग के दौरान अनुराग कश्यप से प्यार हो गया। कल्कि और अनुराग की शादी 2011 में हुई। बेशक, 2015 में, कल्कि और अनुराग का तलाक हो गया। कल्कि अब एक इजरायली पियानोवादक के साथ लिव-इन में रहती है। न ही शादी की है। लेकिन कल्कि का उससे एक बेटा है।

अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी को गुलाम के फिल्मांकन के दौरान निर्देशक जेपी दत्ता से प्यार हो गया। बिंदिया और जे.पी. दत्ता कई सालों तक एक-दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहे। और फिर दोनों ने शादी कर ली।

'बाहुबली' में राजमाता शिवगामी की भूमिका निभाने वाली दक्षिणी सुपरस्टार राम्या कृष्णन ने भी अपने निर्देशक से शादी कर ली। वह चंद्रलेखा के सेट पर निर्देशक कृष्णा वामसी से मिलीं। पहली मुलाकात के बाद दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए। उसके बाद, यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। राम्या और कृष्णा वामसी की शादी 11 जून, 2011 को हैदराबाद के एक मंदिर में हुई थी।

सोनाली ने 12 नवंबर, 2002 को निर्देशक गोल्डी बहल से शादी की। दोनों को फिल्म 'नारज' के सेट पर पेश किया गया था। सोनाली पहली नज़र सोनाली पर थी। सोनाली के मन में पहले जैसा कुछ नहीं था। लेकिन समय के साथ, उसे भी गोल्डी से प्यार हो गया।

दीप्ति नवल की शादी निर्देशक प्रकाश झा से हुई है। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हो गया और बाद में शादी कर ली। बेशक, अब दोनों तलाकशुदा हैं। लेकिन दोनों के बीच दोस्ती अभी भी बरकरार है।

आर। क। साधना नैय्यर की कई फिल्मों में दिखाई दीं और बाद में उन्हें नैय्यर से प्यार हो गया। उनकी शादी 1966 में हुई थी। साधना के माता-पिता ने शादी का विरोध किया। क्योंकि नैय्यर उनसे उम्र में काफी बड़े थे। साधना ने शादी के बाद फिल्मों को अलविदा कह दिया। उपकरण का मत था कि लोगों को अपनी सुंदरता याद रखनी चाहिए। साधना ने 25 दिसंबर, 2015 को अंतिम सांस ली।

कमाल अमरोही का नाम बॉलीवुड में प्रमुख था। तभी मीना कुमारी को उनसे प्यार हो गया। मीनाकुमारी को कमाल से प्यार था, जो उनसे 15 साल बड़ी थीं, एक खूबसूरत व्यक्तित्व, हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी में प्रवाह। कमल ने उसके प्यार को स्वीकार करते हुए उससे 'शादी ’की थी। कमाल अमरोही ने अपनी पहली पत्नी और बच्चों को गाँव भेजकर मीनाकुमारी के साथ अपना जीवन शुरू किया था।