2018 में ये विवादों से घिरी रहीं ये 10 हस्तियां, तनुश्री दत्ता ने शुरू किया था #MeTooIndia मूवमेंट

By ललित कुमार | Published: December 30, 2018 04:02 PM2018-12-30T16:02:35+5:302018-12-30T16:02:35+5:30

Next

पद्मावत: संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को लेकर भी काफी विरोध हुआ था, इस फिल्म में एक गाने 'घूमर' में दीपिका की परफॉरमेंस को लेकर भी काफी विरोध किया गया था।

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर: इस साल यानि 2018 में तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के सेट पर सेक्शुअल हैरसमेंट करने का आरोप लगाया था।

सलमान खान: राजस्थान के एक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली थी। सिर्फ इतना ही नहीं कुछ लोगों ने हथियारों के साथ रेस 3 के सेट पर पहुंच कर हंगामा मचा दिया था, जिसके बाद शूटिंग को बंद करना पड़ा।

पापोन: एक म्यूजिक रियलिटी शो के दौरान एक नाबालिग गायक को 'किस' करते हुए वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद सिंगर पापोन की काफी आलोचना हुई थी।

केदारनाथ: सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म 'केदारनाथ' को भी बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। केदारनाथ पुरोहितों के अध्यक्ष, विनोद शुक्ला ने एक बयान में कहा, "अगर फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है तो हम एक आंदोलन शुरू करेंगे क्योंकि हमें बताया गया है कि यह 'लव जिहाद' को बढ़ावा देकर हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है।

अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन': फिल्म 'पैडमैन', जिसे पूरे देश में काफी सराहना मिली, लेकिन यह फिल्म विवादों से भी घिरी थी। रिपु दमन जायसवाल ने अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कहा कि फिल्म के कुछ दृश्यों को उनकी स्क्रिप्ट से लिया गया था।

लवयात्री: सलमान खान के होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'लवयात्री' के नाम को लेकर भी काफी विरोध हुआ था। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दावा किया कि फिल्म का नाम हिंदू त्योहार 'नवरात्रि' के अर्थ को विकृत करता है। सलमान ने आखिरकार फिल्म का नाम बदलकर 'लवयात्री' रख दिया था।

कॉमेडियन कपिल शर्मा: कॉमेडियन कपिल शर्मा, जो हर किसी के पसंदीदा बन गए हैं, खुद को काफी विवादों में डाल चुके हैं। कपिल सबसे ज्यादा चर्चा में तब आए थे जब एक ऑडियो कॉल के दौरान उन्होंने पत्रकार को गालियां देते हुए सुना गया था। कपिल ने रिकॉर्डिंग से इनकार नहीं किया और कहा कि यह गुस्सा व्यक्त करने का उनका तरीका था।

कंगना रनौत: कंगना की पीरियड ड्रामा 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' 2019 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यह फिल्म सुर्खियां बटोरती रही है क्योंकि यह हमेशा विवादों से घिरी रही है। फैंस जब सबसे ज्यादा हैरान तब हुए जब अभिनेता सोनू सूद को प्रमुख क्षेत्रों की शूटिंग के बाद फिल्म से बाहर कर दिया गया था। कंगना ने अभिनेता पर पुरुषवाद का आरोप लगाया था।

जितेन्द्र: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेन्द्र भी इस साल चर्चा में आए जब शिमला पुलिस ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में एफआईआर दर्ज की। जीतेंद्र के एक दूर के चचेरे भाई ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, जो 47 साल पहले हुआ था जब दोनों उस समय शिमला में एक कमरा साझा कर रहे थे।