लोन क्वालिटी को बेहतर करने के लिए PNB ने शुरु किया केंद्रीकृत ऋण प्रक्रिया केंद्र

By स्वाति सिंह | Published: June 30, 2018 01:29 PM2018-06-30T13:29:46+5:302018-06-30T13:29:46+5:30

बैंक में 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। हीरा कारोबारी नीरव मोदी औ उसके मामा मेहुल चौकसी ने ऋणपत्रों के माध्यम से इस काम को अंजाम दिया।

PNB launches centralized credit processing center to improve loan quality | लोन क्वालिटी को बेहतर करने के लिए PNB ने शुरु किया केंद्रीकृत ऋण प्रक्रिया केंद्र

लोन क्वालिटी को बेहतर करने के लिए PNB ने शुरु किया केंद्रीकृत ऋण प्रक्रिया केंद्र

नई दिल्ली, 29 जून: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने आज अपना पहला केंद्रीकृत ऋण प्रक्रिया केंद्र शुरु किया है। इसका मकसद ऋण की गुणवत्ता बेहतर करना है। यह उसके आंतरिक प्रणालियों और प्रक्रियाओं को मजबूत करने के प्रयासों का हिस्सा है। उल्लेखनीय है कि बैंक में 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। हीरा कारोबारी नीरव मोदी औ उसके मामा मेहुल चौकसी ने ऋणपत्रों के माध्यम से इस काम को अंजाम दिया। इसके बाद से बैंक अपनी प्रक्रियाओं को मजबूत कर रहा है। 

ये भी पढ़ें: PNB घोटालाः मेहुली चौकसी की गैर जमानती वारंट रद्द करने की अपील पर कोर्ट ने मांगा CBI से जवाब

बैंक ने एक बयान में कहा कि 'मिशन परिवर्तन' के तहत उसने कई कदम उठाए हैं और बैंक को भविष्य के लिए तैयार करने का काम किया जा रहा है। बैंक ने आज अपने ऋण की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए  'रीच इन रीच आउट' पहल के तहत आज पहले ऐसे केंद्र को खोला। 

ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस के ये 6 स्कीम देती है सेविंग अकाउंट से भी ज्यादा ब्याज, जानिए कैसे?

इसके साथ ही अन्य सरकारी बैंक भी एक समान्य पोर्टल को लाने वाले हैं।  जहां पर्सनल, हाउस और अन्य लोन ऑनलाइन अप्लाई किए जाएंगे।  इस पोर्टल के लॉन्चिंग में केंद्र सरकार मदद करेगी।  बताया जा रहा है कि इसके द्वारा छोटे स्तर उद्योग के लिए लोन देने में भी किया जा सकता है। 

Web Title: PNB launches centralized credit processing center to improve loan quality

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे