Vinesh reaches final of Poland Open | विनेश पोलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची
विनेश पोलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची

वारसॉ, 11 जून भारतीय पहलवान विनेश फोगट (53 किग्रा) ने शुक्रवार को यहां दो विपरीत जीत से पोलैंड ओपन के 53 किग्रा फाइनल में पहुंचने के साथ ही यह साबित किया कि तोक्यो ओलंपिक के लिए उनकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

विनेश को 2019 विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता एकातेरिना पोलेशचुक के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले में 6-2 से जीत हासिल करने में संघर्ष करना पड़ा तो वही अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी एमी एन्न फेर्नसाइड को महज 75 सेकेंड में पिन (चित्त) कर दिया।

इस साल मार्च में मात्तेओ पेलिकोन और अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली 26 साल की यह पहलवान लगातार तीसरे टूर्नामेंट में एक और पीला पदक जीतने के करीब है।

विनेश को शुरुआती दौर में पोलेशचुक की रक्षात्मक खेल से कड़ी चुनौती मिली। उन्होंने रूस की इस पहलवान के खिलाफ बायें पैर पर हमला करने की रणनीति अपनायी लेकिन उनका दांव उलटा पड़ गया और पोलेशचुक ने 2-0 की बढ़त कायम कर ली।

विनेश ने दूसरे पीरियड में प्रतिद्वंद्वी के दोनों पैरों पर हमला किया और स्कोर को 2-2 करने में सफल रही। पोलेशचुक ने इसके बार तकनीकी गलती कर दी जिससे विनेश ने दो अंक और हासिल कर लिये।

उन्होंने रूसी पहलवान को एक और बार पटखनी देकर 6-2 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

अगले दौर में हालांकि उन्हें आसनी से जीत मिल गयी। उन्होंने अमेरिकी पहलवान को महज 75 सेकेंड में पिन कर दिया। इस समय वह मैच में 6-0 से आगे चल रही थी।

इससे पहले अंशु मलिक को बुखार के कारण 57 किग्रा के भार वर्ग से टूर्नामेंट से हटना पड़ा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Vinesh reaches final of Poland Open

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे