टोक्यो के बाद नीरज चोपड़ा का सोशल मीडिया पर धमाल, 24 घंटे में 20 लाख से ज्यादा बढ़े फॉलोअर्स

By विनीत कुमार | Published: August 8, 2021 02:49 PM2021-08-08T14:49:43+5:302021-08-08T15:15:46+5:30

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को भाला फेंक प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल जीता। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत के किसी एथलीट ने ओलंपिक एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता हो। उनकी जीत के बाद सोशल मीडिया पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या तेजी से बढ़ है।

Tokyo Olympics Neeraj Chopra gets more than 1 million followers on social media in less tha 24 hours | टोक्यो के बाद नीरज चोपड़ा का सोशल मीडिया पर धमाल, 24 घंटे में 20 लाख से ज्यादा बढ़े फॉलोअर्स

सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा के फॉलोअर्स के तेजी से बढ़ी संख्या (फोटो-इंस्टाग्राम, नीरज चोपड़ा)

Highlightsनीरज चोपड़ा के 8 अगस्त को दोपहर तीन बजे तक इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 24 लाख से ज्यादा हो चुकी थी।रिपोर्ट्स के अनुसार टोक्यो ओलंपिक में फाइनल खेलने से पहले इसकी संख्या केवल एक लाख के करीब थी।नीरज चोपड़ा ने शनिवार को भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में जीत हासिल करते हुए स्वर्ण पदक जीता था।

नई दिल्ली: ओलंपिक खेलों के इतिहास में नीरज चोपड़ा ने भारत के लिहाज से शनिवार को बड़ा कमाल कर दिया। भारत के एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीतने के 100 साल से भी अधिक के इंतजार को 23 साल के नीरज चोपड़ा ने खत्म किया। इसके बाद पूरे देश में उनकी बात हो रही है। नीरज चोपड़ा को लेकर देश में क्या आलम है इसका अंदाजा उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को देखने के बाद भी लगाया जा सकता है।

इंस्टाग्राम पर 1 लाख से 22 लाख तक पहुंचा फॉलोअर्स का आंकड़ा

नीरज चोपड़ा के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या पिछले 24 घंटे से भी कम समय में 20 लाख से ज्यादा बढ़ गई है। नीरज चोपड़ा जब टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल के लिए मैदान पर उतरे थे तो उनके फॉलोअर्स की संख्या बस एक लाख के करीब थी। वहीं अब इनके फॉलोअर्स की संख्या 22 लाख (2.2 मिलियन) हो गई है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर केवल फॉलोअर्स के मामले में ही नहीं बल्कि इनामों की भी उन पर बरसात हो रही है।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के खिलाड़ी चोपड़ा के लिये छह करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी चोपड़ा को दो करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

बीसीसीआई और सीएसके ने भी की इनाम की घोषणा

इसके अलावा बीसीसीआई और आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी एक करोड़ रुपये उन्हें देने की घोषणा की है। गुरुग्राम स्थित रियेल एस्टेट कंपनी एलान ग्रुप के अध्यक्ष राकेश कपूर ने नीरज चोपड़ा के लिए 25 लाख के इनाम की घोषणा की तो वहीं इंडिगो ने एक साल के लिये उन्हें असीमित मुफ्त यात्रा की पेशकश की है।

एडटेक कंपनी बायजूस ने भी नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। नीरज ने शनिवार को ओलंपिक भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता था। 

एथलेटिक्स में पिछले 100 वर्षों से अधिक समय में भारत का यह पहला ओलंपिक पदक है। उनकी जीत से भारत की पदकों की संख्या सात पहुंच गयी, जो इन खेलों में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

Web Title: Tokyo Olympics Neeraj Chopra gets more than 1 million followers on social media in less tha 24 hours

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे