सुशील कुमार को मिली कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 की लिस्ट में एंट्री, शुरुआत में गायब था नाम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 30, 2018 04:56 PM2018-03-30T16:56:18+5:302018-03-30T16:57:21+5:30

Sushil Kumar: सुशील कुमार को कॉमनवेल्थ गेम्स की लिस्ट में एंट्री मिल गई है

Sushil Kumar Name added to 2018 Commonwealth Games entry list, Earlier his name was missing | सुशील कुमार को मिली कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 की लिस्ट में एंट्री, शुरुआत में गायब था नाम

सुशील कुमार

नई दिल्ली, 30 मार्च: दो बार के ओलंपिक विजेता रेसलर सुशील कुमार का नाम कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 की आधिकारिक वेबसाइट में दोबारा शामिल कर लिया गया है। सुशील का नाम वेबसाइट की शुरुआती लिस्ट में नहीं था। लेकिन अब इस स्टार रेसलर का नाम 4 से 15 अप्रैल तक गोल्ड कोस्ट में होने वाले पुरुषों की 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कैटिगरी में शामिल कर लिया गया है।

इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स के उद्घाटन समारोह के महज पांच दिन पहले आयोजकों द्वारा जारी की गई आधिकारिक लिस्ट से सुशील का नाम नदारद था। कॉमनवेल्थ के आयोजकों द्वारा इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर गुरुवार को अपलोड की गई 74 किलोग्राम कैटिगरी की लिस्ट में 15 अन्य पहलवानों के साथ सुशील का नाम नहीं था। 

दो साल तक रेसलिंग से दूर रहने के बाद सुशील कुमार ने पिछले साल इंदौर में हुई नेशनल चैंपियनशिप में वापसी की थी। लेकिन तीन पहलवानों के वॉक ओवर के बाद उनका गोल्ड मेडल जीतना विवादों से भरा रहा था। (पढ़ें: सुशील कुमार का नाम कॉमनवेल्थ गेम्स की आधिकारिक लिस्ट से गायब, मची खलबली)

इसके बाद पिछले साल दिसंबर में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स ट्रायल के दौरान प्रवीण राणा के साथ हुआ विवादित मैच जीतने के बाद सुशील कुमार के समर्थकों पर राणा के बड़े भाई के साथ मारपीट का आरोप लगा था।   

सुशील कुमार कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों के लिए 20 मार्च से ही जॉर्जिया में ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्होंने 2014 में ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। 

Web Title: Sushil Kumar Name added to 2018 Commonwealth Games entry list, Earlier his name was missing

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे