Sports Top Headlines: सरदार सिंह ने इंटरनेशनल हॉकी को कहा अलविदा, कोहली टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर कायम

By विनीत कुमार | Published: September 13, 2018 07:18 AM2018-09-13T07:18:17+5:302018-09-13T07:18:17+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही बुधवार (12 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 13th september 2018 | Sports Top Headlines: सरदार सिंह ने इंटरनेशनल हॉकी को कहा अलविदा, कोहली टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर कायम

Sports Headlines

नई दिल्ली, 13 सितंबर: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने तमाम अकटकों के बीच साफ कर दिया वे संन्यास लेने का मन बना चुके हैं। वहीं, टेस्ट सीरीज गंवाने के बावजूद भारतीय टीम की आईसीसी रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है। हालांकि, अंकों के मामले में नुकसान जरूर हुआ है। विराट कोहली भी बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। दूसरी ओर एशियन गेम्स की गोल्डन गर्ल पश्चिम बंगाल की स्वपना बर्मन को मुफ्त इलाज के लिए एम्स ने पेशकश की है।

सरदार सिंह ने इंटरनेशनल हॉकी से लिया संन्यास

पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह ने बुधवार को अपने चमकदार करियर को अलविदा कहने का फैसला किया और कहा कि पिछले 12 साल में वह काफी हॉकी खेल चुके हैं और अब युवाओं के लिये जिम्मेदारी लेने का समय आ गया है। सरदार ने कहा कि उन्होंने एशियाई खेलों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह फैसला किया जिसमें भारत अपने खिताब का बचाव करने में असफल रहा और उसे कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

आईसीसी कोहली टॉप पर कायम, टीम को हुआ नुकसान

विराट कोहली की कप्तानी में ओवल में खेले गया पांचवां टेस्ट 118 रन से गंवाने के साथ ही टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 1-4 से गंवा बैठी। इस सीरीज के खत्म होने के बाद जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस करारी शिकस्त का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा है। हालांकि टीम इंडिया अपनी नंबर वन रैंकिंग बचाने में सफल रही है लेकिन उसे 10 रेटिंग अंकों का नुकसान हुआ है (पूरी खबर पढ़ें)

ऋषभ पंत पर हरभजन का सवाल

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए पांचवें टेस्ट में शानदार शतक लगाकार सुर्खियों में आए ऋषभ पंत को एशिया कप टीम में न चुने जाने को लेकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सवाल उठाए हैं। भारतीय टेस्ट टीम के चयन पर पहले ही अंगुली उठा चुके हरभजन ने एशिया कप में पंत को न चुने जाने पर सवाल उठाया है। (पूरी खबर पढ़ें)

अंपायर करेंगे सेरेना विलियम्स के मैचों का बहिष्कार!

हाल में यूएस ओपन के फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका के खिलाफ मैच के दौरान अंपायर से भिड़ने के कारण विवादों में आईं सेरेना विलियम्स की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। ब्रिटेन के अखबार 'द टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार तमाम अंपायर सेरेना के व्यवहार के विरोध में इस दिग्गज खिलाड़ी के मैचों का बहिष्कार करने पर विचार कर रहे हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

स्वप्ना बर्मन का मुफ्त में इलाज करना चाहता है एम्स, भेजा बुलावा

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन करने वाली स्वप्ना बर्मन को इलाज के लिए एम्स (ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) ने दिल्ली बुलाया है। एम्स के रेजिडेंट एसोसिएशन ने बताया कि स्वप्ना की पीए दर्द और दांतों के इंफेक्शन का इलाज एम्स करना चाहता है। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली स्वप्ना बर्मन ने हाल ही में इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में आयोजित एशियन गेम्स के हेप्टाथलन स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 13th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे