ओवल में ऋषभ पंत के आतिशी शतक के बाद हरभजन ने उठाए सवाल, 'वह एशिया कप टीम में क्यों नहीं हैं?'

Harbhajan Singh: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत को न चुने जाने पर सवाल उठाए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 12, 2018 04:02 PM2018-09-12T16:02:03+5:302018-09-12T16:02:03+5:30

Harbhajan Singh asks why Rishabh Pant was not picked in indian team for asia Cup 2018 | ओवल में ऋषभ पंत के आतिशी शतक के बाद हरभजन ने उठाए सवाल, 'वह एशिया कप टीम में क्यों नहीं हैं?'

ऋषभ पंत ने ओवल टेस्ट में जड़ा जोरदार शतक

googleNewsNext

नई दिल्ली, 12 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए पांचवें टेस्ट में शानदार शतक लगाकार सुर्खियों में आए ऋषभ पंत को एशिया कप टीम में न चुने जाने को लेकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सवाल उठाए हैं। भारतीय टेस्ट टीम के चयन पर पहले ही अंगुली उठा चुके हरभजन ने एशिया कप में पंत को न चुने जाने पर सवाल उठाया है। 

यूएई में 15 सितंबर से 28 सितंबर तक होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया ने विराट कोहली को आराम दिया है जबकि रोहित शर्मा को कमान सौंपी है। इस टूर्नामेंट के लिए विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम में एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है लेकिन पंत को नजरअंदाज कर दिया गया। 

20 वर्षीय ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया और टेस्ट में छक्के से अपना खाता खोलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उसी मैच में वह डेब्यू टेस्ट में पांच कैच लपकने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए। 


पंत ने अपना असली जलवा ओवल में खेले गए आखिरी टेस्ट में दिखाया जिसमें उन्होंने अपने करियर का पहला शतक भी छक्का जड़कर पूरा किया और 146 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 114 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि वह भारतीय टीम की हार नहीं टाल पाए लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में अपनी जोरदार पारी से उन्होंने भविष्य की बानगी जरूर दे दी।

एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 18 सिंतबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ करेगी जबकि अपना दूसरा मैच 19 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खलेगी। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेले रोहित शर्मा, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार का जलवा दिखेगा।

Open in app