यूएस ओपन फाइनल विवाद के बाद अंपायर करेंगे सेरेना विलियम्स के मैचों का बहिष्कार!

By विनीत कुमार | Published: September 12, 2018 05:37 PM2018-09-12T17:37:53+5:302018-09-12T17:38:35+5:30

मैच के बाद सेरेना विलियम्स के कोच ने स्वीकार किया था कि मैच के दौरान वे इशारे से सेरेना को टिप्स देने की कोशिश कर रहे थे।

us open final controversy umpires may boycott serena williams matches | यूएस ओपन फाइनल विवाद के बाद अंपायर करेंगे सेरेना विलियम्स के मैचों का बहिष्कार!

सेरेना विलियम्स

नई दिल्ली, 12 सितंबर: हाल में यूएस ओपन के फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका के खिलाफ मैच के दौरान अंपायर से भिड़ने के कारण विवादों में आईं सेरेना विलियम्स की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। ब्रिटेन के अखबार 'द टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार तमाम अंपायर सेरेना के व्यवहार के विरोध में इस दिग्गज खिलाड़ी के मैचों का बहिष्कार करने पर विचार कर रहे हैं।

अपने करियर में 23 बार विमेंस सिंगल्स का ग्रैंडस्लैम खिलाब जीत चुकीं सेरेना यूएस ओपन के फाइनल में अंपायर से उलझ गई थीं। दरअसल यूएस ओपन के फाइनल के दौरान चेयर अंपायर कार्लोस रामोस ने सेरेना को मैच के दौरान कोच पैट्रिक मोराटोग्लोऊ से निर्देश प्राप्त करने के लिए चेतावनी दी थी। 

इसके बाद सेरेना को गुस्से में अपना रैकेट तोड़ने के लिए एक अंक गंवाना पड़ा था। इससे भड़कीं सेरेना ने अंपायर रामोस को चोर और झूठा कहा था, जिसके बाद उन्हें एक और अंक गंवाना पड़ा और वह ये मैच ओसाका के हाथों 6-2, 6-4 से हारकर खिताब गंवा बैठीं।

मैच के बाद सेरेना के कोच ने स्वीकार किया था कि मैच के दौरान वे इशारे से सेरेना को टिप्स देने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, सेरेना ने कहा था कि उन्होंने कभी अपने कोच के इशारों की ओर ध्यान नहीं दिया था। इस विवाद के बीच सेरेना ने लिंगभेद का भी आरोप लगाया था। मैच के बाद सेरेना पर नियमों के उल्लंघन के लिए 17 हजार डॉलर (करीब 12 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया। 

Web Title: us open final controversy umpires may boycott serena williams matches

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे