Sports Top Headlines: हॉकी में भारत की दूसरी जीत, फीफा वर्ल्ड कप से पोलैंड बाहर, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 25, 2018 07:36 AM2018-06-25T07:36:47+5:302018-06-25T07:36:47+5:30

खेल की किन खबरों ने रविवार (24 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 25th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: हॉकी में भारत की दूसरी जीत, फीफा वर्ल्ड कप से पोलैंड बाहर, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 25 जून: रूस में जारी फुटबॉल के महासमर फीफा वर्ल्ड कप-2018 के 11वें दिन एक और टीम ने नॉकआउट में जगह पक्की कर ली। ग्रुप- जी से इंग्लैंड ने पनामा के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, हॉकी से भारत के लिए अच्छी खबर आई। भारत ने हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।  

फीफा वर्ल्ड कप: कौन जीता, कौन हारा

फीफा वर्ल्ड कप में रविवार को तीन मैच खेले गए। इसमें एक मैच ग्रुप-जी का जबकि अन्य दो मैच ग्रुप-एच से रहे। दिन के पहले मैच में ग्रुप-जी में इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 की करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही इंग्लैंड नॉटआउट में पहुंच गया। इसके बाद ग्रुप-एच में जापान और सेनेगल के बीच खेला गया मैच 2-2 से ड्रा रहा। दिन का तीसरा और आखिरी मैच पोलैंड और कोलंबिया के बीच खेला गया। कोलंबिया ने इस मैच में 3-0 से जीत हासिल करते हुए पोलैंड को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया।

फीफा वर्ल्ड कप में आज के मैच

फीफा वर्ल्ड कप में आज चार मैच खेले जाने हैं। पहला मैच ग्रुप-ए में शाम 7.30 बजे से उरुग्वे और रूस के बीच जबकि दूसरी इसी समय से सऊदी अरब और मिस्र के बीच खेला जाएगा। यह भी ग्रुप-ए का मैच है। इसके बाद रात 11.30 बजे से भी दो मैच खेले जाने हैं। यह दोनों मैच ग्रुप-बी के होंगे। इस में स्पेन के सामने मोरक्को और ईरान के सामने पुर्तगाल की टीम होगी।

ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ

मोईन अली की फिरकी और फिर जोस बटलर के नाबाद 110 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार को रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने 48.3 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल किया। पांचवें वनडे में इस जीत के साथ ही इंग्लैंज ने यह सीरीज भी 5-0 से अपने नाम कर ली है। (पूरी खबर पढ़ें)

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की लगातार दूसरी जीत

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने भारत ने जीत का सिलसिला कायम रखते हुए अपने दूसरे मैच में रविवार को अर्जेंटीना को हरा दिया। भारत ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। आखिरी और 37वें चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने शनिवार को पाकिस्तान को 4-0 से हराया था। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच में स्पॉट फिक्सिंग!

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने स्पॉट-फिक्सिंग को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। अकमल ने कहा है कि उन्हें 2015 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था। भारत ने विराट कोहली के शतक की मदद से ऐडिलेड में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को 76 रन से हरा दिया था। अकमल ने बताया कि उन्हें मुझे वर्ल्ड कप के दौरान दो गेंदें छोड़ने के लिए 200000 डॉलर का ऑफर मिला था। (पूरी खबर पढ़ें)

दुनिया का दूसरे सबसे कम उम्र का ग्रैंडमास्टर

12 साल 10 महीने के शतरंज खिलाड़ी आर प्रज्ञनानंधा ने दुनिया का दूसरा सबसे कम उम्र का ग्रैंडमास्टर बनते हुए इतिहास रच दिया है। चेन्नई के प्रज्ञनानंधा शनिवार को सबसे कम उम्र के भारतीय ग्रैंडमास्टर बन गए। प्रज्ञनानंधा ने ये उपलब्धि इटली में ग्रेडिन ओपन में तीसरे ग्रैंडमास्टर नॉर्म के साथ हासिल की। (पूरी खबर पढ़ें) 

Web Title: sports top headlines news 25th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे