हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत की लगातार दूसरी जीत, अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

By विनीत कुमार | Published: June 24, 2018 06:14 PM2018-06-24T18:14:30+5:302018-06-24T19:00:08+5:30

इससे पहले भारत ने शनिवार को अपने पहले मैच में चिर- प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा था।

champions trophy india beat argentina by 2 1 harmanpreet singh and mandeep score goal | हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत की लगातार दूसरी जीत, अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

Indian Hockey Team

ब्रेडा (नीदरलैंड), 24 जून: हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने भारत ने जीत का सिलसिला कायम रखते हुए अपने दूसरे मैच में रविवार को अर्जेंटीना को हरा दिया। भारत ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। आखिरी और 37वें चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने शनिवार को पाकिस्तान को 4-0 से हराया था।

अर्जेंटीना के खिलाफ भारत ने दोनों गोल दूसरे क्वॉर्टर में किये। हरमनप्रीत सिंह ने 17 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर टीम का खाता खोला जबकि मनदीप सिंह ने 28 वें मिनट में गोल दागकर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी। 

यह भी पढ़ें- Champions Trophy, IND Vs PAK: आखिरी 6 मिनट में तीन गोल, भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से धोया

वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना के लिए ड्रैगफ्लिकर गोंजालो पेइलाट ने 30 वें मिनट में गोल किया। अपने पहले चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब की उम्मीद कर रहा भारत आज अर्जेंटीना के खिलाफ जीत के बाद छह टीमें के इस टूर्नामेंट के प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर पहुंच गया है। 

आठ बार ओलंपिक गोल्ड जीत चुकी भारतीय टीम का अगला मुकाबला विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से 27 जून को है। भारत के लगातार दो जीत टीम के नए कोच हरेंद्र सिंह के लिए भी राहत की खबर है जिन्होंने हाल में स्जोएर्ड मारिज्न की जगह टीम का कोच पद संभाला है।

ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम चौथे स्थान पर रही थी और कोई मेडल नहीं जीत सकी थी। इसके बाद ही कोच बदलने का फैसला हुआ था। बहरहाल, चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम अब तक शानदार लय में नजर आई है। सरदार सिंह भी लय में नजर आए। सरदार ने अपना 300वां मैच खेला।

यह भी पढ़ें- शिखर धवन ने प्लेन में गाया मजेदार गाना, धोनी-कोहली को दिया नया नाम, वीडियो वायरल

Web Title: champions trophy india beat argentina by 2 1 harmanpreet singh and mandeep score goal

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे