FIFA World Cup: कोलंबिया से 3-0 से हारकर पोलैंड वर्ल्ड कप से बाहर

By विनीत कुमार | Published: June 25, 2018 01:58 AM2018-06-25T01:58:27+5:302018-06-25T02:01:11+5:30

पोलैंड को अब अपना अगला और इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच गुरुवार को जापान से खेलना है।

poland out of fifa world cup 2018 after defeat against colombia by 3 0 | FIFA World Cup: कोलंबिया से 3-0 से हारकर पोलैंड वर्ल्ड कप से बाहर

Colombia vs Poland

कजान (रूस), 24 जून: फीफा वर्ल्ड कप-2018 के ग्रुप- एच के एक बेहद अहम मुकाबले में कोलंबिया ने रविवार को पोलैंड को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। यह मैच दोनों टीमों के करो या मरो जैसा था और कोलंबिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 3-0 से बड़ी जीत दर्ज की। इन दोनों टीमों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस लिहाज से दोनों के लिए यहां जीत हासिल करना जरूरी था। कोलंबिया के लिए येरी मिना ने 40वें, 70वें मिनट में राडामेल फाल्काओ और 75वें मिनट में जुआन क्वाड्राडो ने गोल दागे।

ग्रुप-एच की स्थिति अब देखें तो जापान और सेनेगल के 4-4 अंक हैं जबकि जीत के बाद कोलंबिया के 3 अंक हो गए हैं। इन तीनों टीमों के लिए नॉकआउट की उम्मीद बाकी है।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2018: जापान और सेनेगल नॉकआउट की रेस में बरकरार, 2-2 से ड्रॉ रहा मैच

बहरहाल, कोलंबिया के खिलाफ पोलैंड को दूसरे और फिर तीसरे मिनट में कॉनर मिला। तीसरे मिनट में बार्तोस्ज बेरेसजिंस्की ने अच्छा क्रॉस दिया और स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोस्की हेडर लगाने में कामयाब भी रहे लेकिन कोलंबियाई गोलकीपर डेविड ओस्पिना ने इसे रोक लिया। दोनों टीमों के बीच बढ़त लेने की होड़ के बीच कोलंबिया को सफलता 40वें मिनट में मिली। जुआन क्वाड्राडो ने जेम्स रोड्रिग्ज को पास दिया और रोड्रिग्ज के क्रॉस पर येरी मिना हेडर के जरिए गोल कर कोलंबिया को पहली बढ़त दिला दी।

  

इसके बाद दूसरे हाफ और मैच के 70वें मिनट में जुआन क्विनटेरो ने बॉक्स के बाहर से बेहतरीन पास दिया जिस पर फालकाओ ने गोल दागकर कोलंबिया को 2-0 से आगे कर दिया।  

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: हैरी केन की हैट्रिक से पनामा को 6-1 से हराकर इंग्लैंड नाकआउट में

इस गोल के ठीक पांच मिनट बाद 75वें मिनट में पोलैंड को एक और झटका लगा। रोड्रिग्ज ने क्वाड्राडो को एक बेहतरीन पास दिया। क्वाड्राडो ने डिफेंडर्स को छकाते हुए गेंद के साथ लंबी दूरी तय की और सीधा पोलैंड के बॉक्स के अंदर प्रवेश करते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

तीन गोल खाने के बाद पोलैंड के खिलाड़ियों के भी हौसले पस्त हो गए और उन्हें अहसास हो चला था कि इस वर्ल्ड कप में उनके लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं। आखिरी कुछ लम्हों में पोलैंड ने हार के अंतर को कम करने की कोशिश जरूर की लेकिन कोलंबियाई डिफेंडर्स को वे छका नहीं सके। पोलैंड को अब अपना अगला और इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच गुरुवार को जापान से खेलना है। वहीं, कोलंबिया का मुकाबला सेनेगल से होगा। 

फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें

Web Title: poland out of fifa world cup 2018 after defeat against colombia by 3 0

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे