Sports Top Headlines: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, मैरी कॉम 'वर्ल्ड कप' के सेमीफाइनल में

By विनीत कुमार | Published: November 21, 2018 07:19 AM2018-11-21T07:19:17+5:302018-11-21T07:19:17+5:30

Sports Headlines: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

sports top headline 21st november 2018 news in hindi india vs australia updates | Sports Top Headlines: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, मैरी कॉम 'वर्ल्ड कप' के सेमीफाइनल में

Sports Headlines

नई दिल्ली: विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में मैरी कॉम ने मंगलवार को इतिहास रच दिया। मैरी कॉम सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं और इसी के साथ उन्होंने एक मेडल पक्का कर लिया है। साथ ही वह इस इवेंट की सबसे कामयाब महिला मुक्केबाज बन गई हैं। दूसरी, ओर आज नजरें ब्रिसबेन की ओर होंगी जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 में एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। पढ़ें, बड़ी खेल खबरें...

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीत टी20 सीरीज का आगाज

क्रिकेट की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता के लिये रणभेरी बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के आगाज के साथ बजेगी तो मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारत का पलड़ा भारी होगा। ऐडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये अपना दावा पुख्ता करने के मकसद से भारत का लक्ष्य तीनों टी20 मैच अपनी झोली में डालना होगा। भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सातों टी20 सीरीज जीती हैं। उसे आखिरी बार टी20 सीरीज में जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज ने हराया था। (पूरी खबर पढ़ें)

विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: मैरी कॉम सेमीफाइनल में

पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरी कॉम ने एआईबीए विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। इसके साथ ही वर्ल्ड चैम्पियनशिप के करियर में उन्होंने अपना सातवां मेडल पक्का कर लिया है। साथ ही वह इस चैम्पियनशिप के इतिहास की सबसे कामयाब मुक्केबाज भी बन गई हैं। मैरी कॉम ने चीन की वु यू को लाइट फ्लाइवेट (48 किलोग्राम) वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में 5-0 से हराया। (पूरी खबर पढ़ें)

पीसीबी से मुकदमे का खर्चा वसूलने के लिए बीसीसीआई करेगा मामला दायर 

बीसीसीआई ने मंगलवार को कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा द्विपक्षीय श्रृंखलाएं नहीं खेलने पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मुआवजे के दावे को खारिज किए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मुकदमे का खर्च वसूलने के लिए आईसीसी की विवाद निवारण समिति के समक्ष जवाबी मामला दायर करेगा। बता दें कि आईसीसी की विवाद निवारण समिति ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान के दावे को खारिज कर दिया है। (पूरी खबर पढ़ें)

'2028 ओलंपिक में शीर्ष पदक विजेताओं में रहेगा भारत'

केंद्रीय खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि भारत 2028 ओलंपिक में शीर्ष पदक विजेता देशों में से रहेगा। राठौड़ ने यह भी कहा कि खेल उपलब्धियों के मामले में 2018 भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा। उन्होंने कहा, ‘मुझे भारत के युवाओं पर अटूट विश्वास और उनसे काफी उम्मीदें हैं। हमने प्रक्रिया शुरू कर दी है और हालात बदल रहे हैं।’ (पूरी खबर पढ़ें)

स्मिथ-वॉर्नर आईपीएल 2019 से हो सकते हैं बाहर

आईपीएल के 12वें सीजन के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान ने स्टीव स्मिथ और हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को बैन के बावजूद आईपीएल के अगले सीजन के लिए रिटेन किया है, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाली वनडे सीरीज को मार्च की जगह अप्रैल में कर दिया गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headline 21st november 2018 news in hindi india vs australia updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे