Steven Smith and David Warner will miss complete IPL 2019 season | IPL 2019: हैदराबाद-राजस्थान को बड़ा झटका, स्मिथ-वॉर्नर आईपीएल 2019 से हो सकते हैं बाहर
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर

Highlightsस्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर आईपीएल 2019 के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं।स्मिथ और वॉर्नर को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए बैन किया गया था।हाल ही में राजस्थान ने स्मिथ और हैदराबाद ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए वॉर्नर को रिटेन किया था।

आईपीएल के 12वें सीजन के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान ने स्टीव स्मिथ और हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को बैन के बावजूद आईपीएल के अगले सीजन के लिए रिटेन किया है, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाली वनडे सीरीज को मार्च की जगह अप्रैल में कर दिया गया है। इस सीरीज में स्मिथ और वॉर्नर की परीक्षा होगी, क्योंकि मार्च के अंतिम सप्ताह में इन दोनों का बैन खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हो सकती है।

स्मिथ और वॉर्नर का बैन मार्च के आखिरी सप्ताह में खत्म हो रहा है इसलिए वो मार्च में आईपीएल मैचों में नहीं खेल पाएंगे और इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे टीम में चुने जाते हैं तो वे अप्रैल में होने वाले आईपीएल मैचों से भी बाहर हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पास पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी टीम की घोषणा करने से पहले स्मिथ और वॉर्नर को टीम में वापसी कराने का अच्छा मौका है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही साफ कर दिया है कि खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने के लिए बोर्ड से एनओसी लेनी होगी और उन्हें शेफील्ड शील्ड और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले शिविर के लिए 1 मई तक देश वापसी करनी होगी।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और एरोन फिंच भी आईपीएल के लिए अगले महीने होने वाली नीलामी ने अनसोल्ड रह सकते हैं, क्योंकि ये खिलाड़ी भी आईपीएल के पूरे सीजन में मौजूद नहीं रहेंगे। हाल ही में इन दोनों खिलाड़ियों को उनकी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया था।


बरकरार रहेगी स्मिथ-वॉर्नर की सजा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अलावा गेंदबाज कैमरूम बेनक्राफ्ट की सजा बरकरार रहेगी, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर लगे बैन को नहीं हटाने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट असोसिएशन (एसीए) के दबाव के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर इनकी सजा का रिव्यू किया और मंगलवार को इन तीनों के खिलाफ नरमी बरतने से इनकार कर दिया।


Web Title: Steven Smith and David Warner will miss complete IPL 2019 season
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे