दक्षिण कोरिया ने विश्व कप क्वालीफायर में तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

By भाषा | Published: June 6, 2021 10:52 AM2021-06-06T10:52:21+5:302021-06-06T10:52:21+5:30

South Korea beat Turkmenistan 5-0 in World Cup qualifier | दक्षिण कोरिया ने विश्व कप क्वालीफायर में तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

दक्षिण कोरिया ने विश्व कप क्वालीफायर में तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

सियोल, छह जून (एपी) दक्षिण कोरिया ने शनिवार को तुर्कमेनिस्तान पर 5—0 से बड़ी जीत के साथ अपने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग अभियान की 19 महीने के बाद शानदार शुरुआत की।

स्ट्राइकर ह्वांग उइ जो ने गोयांग में खेले गये मैच में दक्षिण कोरिया की तरफ से 10वें मिनट में पहला गोल किया जबकि नाम ताइ ही ने पहले हाफ के आखिरी क्षणों में दूसरा गोल दागा।

किम यंग गॉन, क्वांग चांग हून और ह्वांग ने दूसरे हाफ में गोल करके कोरियाई टीम की बड़ी जीत सुनिश्चित की जिससे उसके ग्रुप एच में चार मैचों में 10 अंक हो गये हैं। इससे उसने तीसरे दौर में जगह बनाने और लगातार 10वीं बार विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

दूसरे दौर के आठ ग्रुप में केवल ग्रुप एच ही ऐसा है जिसमें पांच की बजाय चार टीमें हैं क्योंकि उत्तर कोरिया कोविड—19 महामारी के कारण क्वालीफाईंग टूर्नामेंट से हट गया था। शीर्ष पर रहने वाली टीम तीसरे दौर में स्वत: जगह बनाएगी।

लेबनान के भी दक्षिण कोरिया के समान अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में दूसरे स्थान पर है। लेबनान ने एक अन्य मैच में श्रीलंका को 3—2 से हराया जिसकी यह लगातार पांचवीं हार है।

उधर ग्रुप डी में सऊदी अरब ने रियाद में यमन पर 3—0 की जीत से उज्बेकिस्तान पर पांच अंक की बढ़त बना ली है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: South Korea beat Turkmenistan 5-0 in World Cup qualifier

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे