सिंधु स्विस ओपन के फाइनल में, श्रीकांत और सात्विक-चिराग सेमीफाइनल में हारे

By भाषा | Published: March 6, 2021 10:37 PM2021-03-06T22:37:38+5:302021-03-06T22:37:38+5:30

Sindhu lost in Swiss Open final, Srikanth and Satwik-Chirag lost in semifinals | सिंधु स्विस ओपन के फाइनल में, श्रीकांत और सात्विक-चिराग सेमीफाइनल में हारे

सिंधु स्विस ओपन के फाइनल में, श्रीकांत और सात्विक-चिराग सेमीफाइनल में हारे

बासेल, छह मार्च ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु ने शनिवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज की और स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में जगह बनायी।

मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने चौथी वरीयता प्राप्त मिया को 43 मिनट में 22-20 21-10 से शिकस्त दी और जनवरी में योनेक्स थाईलैंड ओपन में दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी से पहले दौर में मिली हार का बदला चुकता किया।

सिंधु ने कहा, ‘‘आज मैंने अच्छी जीत दर्ज की और मिया के खिलाफ खेलना एक तरह से बदला चुकता करना ही था क्योंकि थाईलैंड में मैं उनसे हार गयी थी, इसलिये मेरे लिये यह काफी अहम थी और अब मेरा ध्यान फाइनल पर लगा है। ’’

सिंधु 2019 में यहां विश्व चैम्पियनशिप के बाद पहले फाइनल में पहुंची हैं।

दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय का सामना अब रविवार को फाइनल में शीर्ष वरीय और रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन से होगा। दो साल में यह दोनों के बीच पहली भिड़ंत हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘कैरोलिना एक अच्छी खिलाड़ी है इसलिये यह आसान मैच नहीं होगा, मुझे अपना शत प्रतिशत देना होगा। ’’

पूर्व चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत हालांकि पुरूष एकल सेमीफाइनल की बाधा पार नहीं कर सके और पूर्व विश्व चैम्पियन तथा शीर्ष वरीय विक्टर एक्सेलसेन से 13-21 19-21 से हार गये।

सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी युगल वर्ग के अंतिम चार में हार गयी। उन्हें छठी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कार्प से 10-21 17-21 से हार मिली।

दुनिया की दसवें नंबर की जोड़ी सात्विक साइराज और चिराग ने जनवरी में टोयोटा थाईलैंड ओपन में भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया था ।

चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने शुक्रवार को थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 44 मिनट में 21-19, 21-15 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया था।

वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त चिराग और सात्विक ने पांचवीं वरीयता प्राप्त ओंग यू सिन और टियो ई यि को 12-21, 21-19, 21-12 से मात दी थी।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत इससे पहले नवंबर 2019 में हांगकांग सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Sindhu lost in Swiss Open final, Srikanth and Satwik-Chirag lost in semifinals

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे