सीमा तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की दौड़ में, निशा और पूजा बाहर

By भाषा | Published: May 7, 2021 06:34 PM2021-05-07T18:34:42+5:302021-05-07T18:34:42+5:30

Seema Tokyo in race to qualify for Olympics, Nisha and Pooja out | सीमा तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की दौड़ में, निशा और पूजा बाहर

सीमा तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की दौड़ में, निशा और पूजा बाहर

सोफिया (बुल्गारिया) , सात मई भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला विश्व ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में पहुंचकर तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की दौड़ में बनी हुई है जबकि निशा और पूजा बाहर हो गई हैं ।

सीमा ने 50 किलोवर्ग में सेमीफाइनल तक के सफर में दो ही अंक गंवाये हैं । अब उसका सामना पोलैंड की अन्ना लुकासियाक से होगा ।

हाल ही में अलमाटी में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सीमा ने बेलारूस की अनास्तासिया यानोतावा को 8 . 0 से हराया ।

उसने स्वीडन की एम्मा जोन्ना डेनाइस को 43 सेकंड बाकी रहते मात दी ।

निशा (68 किलो) को क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की मिमि रिस्तोवा ने तकनीकी कौशल के आधार पर हराया । निशा ने पहले दौर में पोलैंड की नतालिया इवोना को मात दी थी ।

वहीं पूजा 76 किलो वर्ग में लिथुआनिया की कामिले जी से 3 . 4 से हार गई ।

भारत की विनेश (53 किलो) , अंशु मलिक (57 किलो) और सोनम मलिक (62 किलो) ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी हैं ।

पुरूषों के फ्री स्टाइल वर्ग में सुमित मलिक ने 125 किलो वर्ग के फाइनल में क्वालीफाई किया । वह रूस के सर्जेइ कोजीरेव से खेलेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Seema Tokyo in race to qualify for Olympics, Nisha and Pooja out

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे