PWL: फोगाट बहनों के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला, यूपी की टीम ने मारी बाजी

By सुमित राय | Published: January 20, 2018 12:25 PM2018-01-20T12:25:36+5:302018-01-20T12:29:06+5:30

प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में यूपी दंगल की टीम लगातार चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पुख्ता कर चुकी है।

Pro Wrestling League: Vinesh Phogat defeats sister Ritu Phogat | PWL: फोगाट बहनों के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला, यूपी की टीम ने मारी बाजी

PWL: फोगाट बहनों के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला, यूपी की टीम ने मारी बाजी

प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में यूपी दंगल की टीम लगातार चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पुख्ता कर चुकी है। दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में यूपी दंगल ने शुक्रवार को वीर मराठाज को 4-3 से हराकर अंक तालिका में 8 अंकों के साथ पहले नम्बर पर आ गई है। वहीं, वीर मराठाज के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है। इस मुकाबले में यूपी के लिए नितिन राठी गीता फोगाट, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने अपने-अपने बाउट जीते जबकि वीर मराठा की ओर से जॉर्जी केटोव, वेस्लिसा और लेवान ही जीत हासिल कर सके।

फोगाट बहनों के बीच रोमांचक मुकाबला

इसमें सबसे रोमांचक मौका तब आया जब दो फोगाट बहनें आमने सामने थीं। यूपी दंगल की ओर से विनेश फोगाट और वीर मराठाज की ओर से रितु फोगाट के बीच मुकाबला हुआ। यूपी की स्टार आइकॉन विनेश फोगाट ने अपने विजय क्रम को जारी रखते हुए महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में अपनी बहन रितु फोगाट को 4-0 से हरा दिया। बहनों की इस भिड़ंत में विनेश ने रितु के खिलाफ शुरूआती बढ़त बनाने के बाद रक्षात्मक खेल दिखाया।

गीता फोगाट के नाम से गूंज उठा पूरा स्टेडियम

यूपी दंगल की ओर से दूसरी बाउट के 62 किलोग्राम भारवर्ग में स्टार महिला पहलवान गीता फोगाट ने वीर मराठा की रितु मलिक को हराया। गीता के रेसलिंग मैट पर आते ही दर्शक गीता-गीता के नारे लगाने लगे। गीता ने रितु मलिक 5-0 से हराकर अपनी टीम को मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिलाई।

शुरूआती पांच बाउट में यूपी को निर्णायक बढ़त

पहली बाउट पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठाज के सरवन और यूपी दंगल के नितिन के बीच खेला गया। इस बाउट के पहले राउंड में सरवन से पिछड़ने के बावजूद नितिन ने 7-4 से जीत हासिल की और यूपी को शुरुआती बढ़त दिलाई। दूसरी बाउट में यूपी दंगल की ओर से गीता फोगाट ने जीत दर्ज की। हालांकि 92 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई तीसरी बाउट में वीर मराठा के जॉर्जी केटोव ने यूपी दंगल के विक्की को 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर अपनी टीम को मुकाबले में पहली जीत दिलाई। 

यूपी की स्टार आइकॉन विनेश फोगाट ने अपनी बहन रितु फोगाट को 4-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही यूपी ने वीर मराठा पर 3-1 की बढ़त बना ली। वहीं मुकाबले की पांचवीं बाउट में यूपी के बजरंग पूनिया ने पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के अमित धनकड़ को 7-2 से हराकर यूपी की जीत सुनिश्चित कर दी।

वीर मराठा ने की वापसी

अगली आखिरी दो बाउट वीर मराठा के नाम रही। छठी बाउट में वीर मराठा की स्टार आइकॉन वेस्लिसा मार्जयूलिक ने जेनित नेमेथ को 3-2 से हराया। वहीं 125 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के लेवान बेरियंद्जे ने यूपी दंगल के जमालद्दीन मागोमेदेव को हराया। सातवीं बाउट में स्कोर 4-4 से बराबरी पर था, लेकिन एकसाथ ज्यादा अंक हासिल करने की वजह से लेवान को विजेता घोषित किया गया।

वीर मराठाज की टीम ने जीता टॉस

इस मुकाबले में टॉस वीर मराठाज की टीम ने जीता और 74 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी दंगल के बेकवुलातोव बेकजोद को ब्लॉक किया जो अब तक इस सीजन में अपराजित रहे हैं। वहीं यूपी की टीम ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा की महिला पहलवान मारवा आमरी को ब्लॉक किया। 

यूपी दंगल ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

मौजूदा सीजन में यूपी के ये जहां चौथी जीत है तो वहीं वीर मराठा को चार में से तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में वीर मराठा की टीम को सपोर्ट करने बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ पहुंचे। प्रो रेसलिंग लीग 3 का आयोजन दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 9 से 26 जनवरी के बीच किया जा रहा है जिसमें 6 टीमें भाग ले रही हैं।

(आईएएनएस इनपुट)

Web Title: Pro Wrestling League: Vinesh Phogat defeats sister Ritu Phogat

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे