वर्ल्ड कप जीतने के बाद लियोनेल मेसी का ऐलान- अभी नहीं लेंगे संन्यास, अर्जेंटीना के लिए खेलते रहेंगे

By विनीत कुमार | Published: December 19, 2022 08:25 AM2022-12-19T08:25:02+5:302022-12-19T08:42:06+5:30

लियोनेल मेसी ने कहा है कि अभी वह अपने देश के लिए कुछ और मैच खेलते रहना चाहते हैं। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि वर्ल्ड कप फाइनल मेसी का आखिरी मैच हो सकता है।

Lionel Messi announced after winning the World Cup – will continue to play for Argentina | वर्ल्ड कप जीतने के बाद लियोनेल मेसी का ऐलान- अभी नहीं लेंगे संन्यास, अर्जेंटीना के लिए खेलते रहेंगे

अर्जेंटीना के लिए अभी और कुछ मैच खेलेंगे लियोनेल मेसी (फोटो- ट्विटर)

Highlightsफीफा वर्ल्ड कप फाइनल में जीत के बाद मेसी ने कहा कि अभी वे कुछ और मैच अपने देश के लिए खेलेंगे।लियोनेल मेसी ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का गोल्डन बॉल पुरस्कार भी जीता।फ्रांस के खिलाफ फाइनल में मेसी ने दो गोल दागे, पेनाल्टी शूटआउट में भी एक गोल मेसी के नाम।

दोहा: फीफा वर्ल्ड कप-2022 का खिताब जीतने के बाद अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी और टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने कहा है कि वह अभी कुछ दिन और अपने देश के लिए खेलते रहेंगे। 35 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, 'मैं विश्व चैंपियन के रूप में कुछ और मैचों का अनुभव करना चाहता हूं।' 

35 वर्षीय मेसी ने दोहा में विश्व कप फाइनल में फ्रांस पर पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की रोमांचक जीत के बाद अर्जेंटीना के एक टेलीविजन चैनल को इंटरव्यू में फिलहाल सन्यास नहीं लेने की बात कही। मेसी ने साथ ही स्वीकार किया कि उनके पास एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी नहीं होने के बाद उनका करियर लगभग समाप्त हो गया था।

फाइनल में मेसी का दमदार प्रदर्शन

फ्रांस के एक फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलने वाले मेसी ने रोमांचक वर्ल्ड कप फाइनल में दो गोल किए। निर्धारित समय और फिर एक्सट्रा टाइम यानी 120 मिनट के खेल के बाद फ्रांस और अर्जेंटीना 3-3 से बराबरी पर थे।

इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट से मैच का फैसला हुआ। सात बार के बैलन डी'ओर विजेता ने शूटआउट में भी गोल दागा और अर्जेंटीना ने इसमें 4-2 से जीत हासिल की। 

मेसी ने कहा, 'जाहिर तौर पर मैं इसी के साथ अपने करियर का अंत करना चाहूंगा, मैं इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकता। मेरा करियर लगभग खत्म हो गया है क्योंकि ये मेरे आखिरी कुछ साल हैं।'

'हमेशा लगता था, मिलेगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी'

मेसी ने कहा कि उन्हें हमेशा लगता था कि उनका समय आएगा। बता दें कि अर्जेंटीना ने 1986 के बाद पहली बार विश्व खिताब अपने नाम किया है। अर्जेंटीना की टीम 2014 के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रही थी लेकिन तब उसे जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था।

मेसी ने 2022 के फाइनल में जीत के बाद कहा, 'यह शानदार है कि यह इस समय हुआ, यह आश्चर्यजनक है। यह आश्चर्यजनक है कि यह इस तरह समाप्त हो सकता है। मैंने पहले कहा था कि भगवान मुझे यह देने जा रहे थे और मुझे नहीं पता कि क्यों, लेकिन मुझे लगा कि यह इस बार होने जा रहा था।'

गौरतलब है कि अर्जेंटीना ने हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त बना ली थी और अतिरिक्त समय में 3-2 की बढ़त हासिल की, लेकिन एम्बाप्पे की हैट्रिक गोल की बदौलत मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट तक गया।

मोसी ने अर्जेंटीना के लिए अभी तक 172 मैच खेले हैं। 2005 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने के बाद से मेसी ने अपने देश के लिए 98 गोल किए हैं।

Web Title: Lionel Messi announced after winning the World Cup – will continue to play for Argentina

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे