कोविड-19 के कारण फीफा विश्व कप के एशियाई चरण के क्वालीफिकेशन में फिर से संशोधन हुआ

By भाषा | Published: March 2, 2021 05:14 PM2021-03-02T17:14:11+5:302021-03-02T17:14:11+5:30

Kovid-19 revises the qualification for the Asian leg of the FIFA World Cup. | कोविड-19 के कारण फीफा विश्व कप के एशियाई चरण के क्वालीफिकेशन में फिर से संशोधन हुआ

कोविड-19 के कारण फीफा विश्व कप के एशियाई चरण के क्वालीफिकेशन में फिर से संशोधन हुआ

कुआलालंपुर, दो मार्च (एपी) ऑस्ट्रेलिया का नेपाल के खिलाफ 30 मार्च को प्रस्तावित फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले को स्थगित हो गया जिससे इस महीने इसके सिर्फ तीन मुकाबले खेले जाएंगे।

इस बीच इसके आयोजक जून के मध्य तक क्वालीफिकेशन प्रकिया को पूरा करने के लिए किसी एक स्थल पर मैच करने का विचार कर रहे है। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने पिछले महीने कहा था कि मार्च के चार मैचों को छोड़कर एशिया में प्रस्तावित 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले मई और जून तक स्थगित किये जायेंगे।

एएफसी के द्वारा मंगलवार को किये गये संशोधन के मुताबिक मार्च में अब तीन मैच खेले जाएंगे जिसमें ग्रुप एफ में मंगोलिया की टीम 25 मार्च को ताजिकिस्तान के खिलाफ खेलने के बाद तोक्यो रवाना होगी, जहां 30 मार्च को उसे जापान का सामना करना है। सउदी अरब 30 मार्च को ही ग्रुप डी के मुकाबले में फिलिस्तीन की मेजबानी करेगा।

एएफसी के पास 15 जून से पहले बचे हुए मैचों को करने की चुनौती है। ज्यादातर टीमें ने अपने आठ में से पांच मुकाबले खेल लिये हैं।

कोविड-19 महामारी के चलते नवंबर 2019 के बाद से दूसरे दौर के क्वालीफिकेशन मैच आयोजित नहीं किये गये हैं।

फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स जॉनसन ने कहा कि उनका संगठन टीम ‘एशिया में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की बहाली में रचनात्मक भूमिका’ निभाना चाहता था और किसी एक स्थल पर ग्रुप बी प्रतिद्वंद्वियों नेपाल, जॉर्डन, कुवैत और ताइवान के साथ खेलने को लेकर चर्चा करेगा।

ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी की तालिका में शीर्ष पर है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kovid-19 revises the qualification for the Asian leg of the FIFA World Cup.

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे