Jurgen Klopp step down: लिवरपूल छोड़ देंगे जुर्गन क्लॉप, फैंस को शेयर किया भावुक वीडियो, देखें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 26, 2024 06:10 PM2024-01-26T18:10:05+5:302024-01-26T20:09:16+5:30

Jurgen Klopp step down: प्रीमियर लीग क्लब ने शुक्रवार को पुष्टि की कि जुर्गन क्लॉप मौजूदा सीज़न के अंत में लिवरपूल प्रबंधक के रूप में पद छोड़ देंगे।

Jurgen Klopp to step down as Liverpool boss Im Running Out of Energy Jurgen Klopp to Leave Liverpool End of Season German Coach Makes Announcement in Emotional Message to Fans Watch Video end of the season | Jurgen Klopp step down: लिवरपूल छोड़ देंगे जुर्गन क्लॉप, फैंस को शेयर किया भावुक वीडियो, देखें

file photo

Highlightsक्लब और समर्थकों के प्रति अपने प्यार का भी जिक्र किया। लिवरपूल ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो साझा किया है।30 वर्षों में पहला लीग खिताब और 2019 में चैंपियंस लीग भी दिलाई।

Jurgen Klopp step down: प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की। लिवरपूल के वर्तमान मैनेजर जुर्गन क्लॉप मौजूदा सीज़न के अंत में प्रबंधक के रूप में पद छोड़ देंगे। क्लॉप ने अपने सभी प्रशंसकों और समर्थकों से कहा है कि वह सीज़न के अंत में लिवरपूल छोड़ देंगे। लिवरपूल ने अपने सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो साझा किया है। क्लॉप ने कहा, "मैं सीजन के अंत में क्लब छोड़ दूंगा, मैं समझता हूं कि यह कई लोगों के लिए एक झटका है।" क्लॉप ने क्लब और समर्थकों के प्रति अपने प्यार का भी जिक्र किया। क्लॉप ने कहा, "मेरी ऊर्जा खत्म हो रही है।"

लिवरपूल फुटबॉल क्लब के मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने शुक्रवार को यह कहकर खेल जगत को हैरान कर दिया कि वह सत्र के आखिर में क्लब से अलग हो जायेंगे। क्लोप के मैनेजर रहते लिवरपूल ने चैम्पियंस लीग और प्रीमियर लीग खिताब जीते हैं । वह अक्टूबर 2015 में क्लब से जुड़े थे।

उन्होंने शुक्रवार को कहा ,‘मैं सत्र के आखिर में क्लब छोड़ रहा हूं। मैं समझ सकता हूं कि इसे सुनकर कई लोग चौंक जायेंगे लेकिन मैं समझाने की कोशिश करता हूं।’ उन्होंने कहा ,‘मुझे यह क्लब , यह शहर, हमारे प्रशंसक और टीम बहुत पसंद है। इसके बावजूद मैंने यह फैसला लिया क्योंकि मेरी ऊर्जा खत्म हो रही है।’ लिवरपूल बुधवार को ही इंग्लिश लीग कप के फाइनल में पहुंचा है।

क्लॉप ने अक्टूबर 2015 में मर्सीसाइड क्लब में प्रबंधकीय शासन संभाला और क्लब को अपनी पहली प्रीमियर लीग खिताब, 30 वर्षों में पहला लीग खिताब और 2019 में चैंपियंस लीग भी दिलाई। उनके नौ साल के दौरान क्लब ने एफए कप, लीग कप, फीफा क्लब विश्व कप और यूईएफए सुपर कप भी जीता। लिवरपूल 21 मैचों के बाद वर्तमान प्रीमियर लीग लीग में टॉप पर है।

सहायक प्रबंधक पेपिजन लिजेंडर्स और पीटर क्रावित्ज़, साथ ही विशिष्ट विकास कोच विटोर माटोस भी सीज़न के अंत में अपने पद छोड़ देंगे। क्लॉप ने बताया कि मैं समझ सकता हूं कि इस पल में यह कई लोगों के लिए एक झटका है। मुझे हमारे समर्थकों के बारे में सबकुछ पसंद है। मुझे टीम से प्यार है, मुझे स्टाफ से प्यार है। मैं ऐसा ही हूं, मैं इसे कैसे कह सकता हूं, मेरी ऊर्जा खत्म हो रही है।

मुझे अब कोई समस्या नहीं है, जाहिर है, मुझे पहले से ही पता था कि मुझे एक समय पर इसकी घोषणा करनी होगी, लेकिन अब मैं बिल्कुल ठीक हूं। मैं जानता हूं कि मैं काम बार-बार नहीं कर सकता। वर्षों तक हमने साथ बिताया और जितना समय हमने एक साथ बिताया और उन सभी चीजों के बाद जिनसे हम एक साथ गुजरे, आपके लिए सम्मान बढ़ गया, आपके लिए प्यार बढ़ गया और कम से कम मैं आपका एहसानमंद हूं, यह सच्चाई है और यही है सच।

Web Title: Jurgen Klopp to step down as Liverpool boss Im Running Out of Energy Jurgen Klopp to Leave Liverpool End of Season German Coach Makes Announcement in Emotional Message to Fans Watch Video end of the season

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे