इटली और बेल्जियम नेशन्स लीग के अंतिम चार में

By भाषा | Published: November 19, 2020 02:44 PM2020-11-19T14:44:22+5:302020-11-19T14:44:22+5:30

Italy and Belgium in the final four of the League of Nations | इटली और बेल्जियम नेशन्स लीग के अंतिम चार में

इटली और बेल्जियम नेशन्स लीग के अंतिम चार में

लंदन, 19 नवंबर (एपी) इटली ने बुधवार को बोस्निया-हर्जेगोविना को 2-0 से हराकर ग्रुप एक में शीर्ष पर रहते हुए नेशन्स लीग फाइनल्स फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाई।

नीदरलैंड ने भी पोलैंड को 2-1 से हराया लेकिन टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही।

नॉकआउट चरण की मेजबानी इटली करेगा जिसमें दुनिया की मौजूदा नंबर एक टीम के अलावा पिछले चार विश्व चैंपियन में से तीन हिस्सा लेंगे।

यह पहले से तय था कि ग्रुप एक का विजेता अंतिम चार टीमों के बीच होने वाले मुकाबलों की मेजबानी करेगा।

दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम ने भी रोमेलू लुकाकू के दो गोल की बदौलत डेनमार्क को 4-2 से हराकर नॉकआउट में प्रवेश किया।

बेल्जियम और इटली के अलावा स्पेन और फ्रांस की टीमें भी अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रहीं। स्पेन और फ्रांस के ग्रुप मुकाबले मंगलवार को ही खत्म हो गए थे। अंतिम चार के मुकाबलों में अब 2006, 2010 और 2018 विश्व कप की चैंपियन टीमें हिस्सा लेंगी।

इटली की ओर से आंद्रिया बेलोटी और डोमेनिको बेरार्डी ने एक-एक गोल दागा। इस हार के साथ बोस्निया की टीम शीर्ष टीयर की लीग से निचली लीग में खिसक गई क्योंकि टीम अपने ग्रुप में अंतिम स्थान पर रही।

दूसरी तरफ नीदरलैंड ने मेम्फिस डेपास और जॉर्जिनो विजनेलडम के गोल की बदौलत पोलैंड को 2-1 से हराया लेकिन यह टीम को अगले दौर में जगह दिलाने के लिए नाकाफी था।

एक अन्य मुकाबले में इंग्लैंड ने आइसलैंड को 4-0 से हराया। आइसलैंड की दो टूर्नामेंटों में यह लगातार 10वीं हार थी और टीम दूसरे टीयर में खिसक गई।

हंगरी, वेल्स और चेक गणराज्य ने लीग बी में अपने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए लीग ए में जगह बनाई।

रूस को सर्बिया के खिलाफ 0-5 से हार झेलनी पड़ी जिसके बाद हंगरी ने तुर्की को 2-0 से हराकर ग्रुप तीन में शीर्ष स्थान हासिल किया।

चेक गणराज्य ने स्लोवाकिया को 2-0 से हराकर स्कॉटलैंड को पछाड़ते हुए अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। स्कॉटलैंड को इस्राइल के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Italy and Belgium in the final four of the League of Nations

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे