मैक्सिको शॉटगन विश्व कप में भारत की नजरें 8 ओलंपिक कोटा पर, ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

By भाषा | Published: March 18, 2019 09:40 AM2019-03-18T09:40:22+5:302019-03-18T09:40:22+5:30

महिला ट्रैप, पुरुष ट्रैप, महिला स्कीट और पुरुषों के स्कीट स्पर्धा में आगामी ओलंपिक के लिए दो-दो टिकट हासिल किये जा सकते हैं।

Indian shooting team to fight for eight Olympic quota places in Mexico Shotgun World Cup | मैक्सिको शॉटगन विश्व कप में भारत की नजरें 8 ओलंपिक कोटा पर, ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

मैक्सिको शॉटगन विश्व कप में भारत की नजरें 8 ओलंपिक कोटा पर, ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली, 18 मार्च। भारत के 12 निशानेबाज 19 से 26 मार्च तक मैक्सिको के अकापुल्को में होने वाले आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप में जब अपने अभियान को शुरू करेंगे तो उनकी नजरें टोक्यो ओलंपिक के आठ कोटे पर भी होंगी जो इस टूर्नामेंट से हासिल किया जा सकता है।

महिला ट्रैप, पुरुष ट्रैप, महिला स्कीट और पुरुषों के स्कीट स्पर्धा में आगामी ओलंपिक के लिए दो-दो टिकट हासिल किये जा सकते हैं। हालांकि, मिश्रित ट्रैप स्पर्धा में ओलंपिक के लिए कोई कोटा नहीं है।

साल के पहले शॉटगन विश्व कप में कुल पांच स्पर्धाएं निर्धारित हैं, जिसकी शुरुआत महिला ट्रैप स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड से होगी।

भारतीय दल में पुरुषों के ट्रैप में पूर्व विश्व चैंपियन मानवजीत सिंह संधू और पुरुषों के स्कीट के फाइनल्स में मौजूदा विश्व रिकॉर्डधारी अंगद वीर सिंह बाजवा भी शामिल हैं।

भारत ने 2020 ओलंपिक के लिए अब तक कुल तीन कोटा हासिल किया है। तीनों कोटा राइफल और पिस्टल स्पर्धा से है। टूर्नामेंट में 61 देशों के कुल 351 निशानेबाज भाग ले रहे हैं।

भारतीय टीम :

पुरुष ट्रैप: मानवजीत सिंह संधू, कायनन चेनाय, पृथ्वीराज तोंडइमैन ।
महिला ट्रैप: शगुन चौधरी, राजेश्वरी कुमारी, वर्षा वर्मन।
पुरुष स्कीट: मैराज अहमद खान, शीराज शेख, अंगद वीर सिंह बाजवा
महिला स्कीट: रश्मि राठौर, सिमरनप्रीत कौर, माहेश्वरी चौहान।
मिश्रित ट्रैप: कायनन चेनाय, शगुन चौधरी, पृथ्वीराज तोंडइमैन, राजेश्वरी कुमारी। 
ट्रैप एमक्यूएस: जोरावर सिंह।

Web Title: Indian shooting team to fight for eight Olympic quota places in Mexico Shotgun World Cup

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे