IBA Junior World Boxing Championships: 8 मुक्केबाज अंतिम-4 में, आठ पदक पक्के, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 30, 2023 06:51 PM2023-11-30T18:51:26+5:302023-11-30T18:52:18+5:30

IBA Junior World Boxing Championships: टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत की सात जूनियर लड़कियों में से छह ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

IBA Junior World Boxing Championships 2023 eight boxers in semifinal 8 medals assured see list | IBA Junior World Boxing Championships: 8 मुक्केबाज अंतिम-4 में, आठ पदक पक्के, देखें लिस्ट

सांकेतिक फोटो

Highlightsरोमानिया की म्यूलर मिकाइला और चीनी ताइपे की काओ चुन एइ को 5-0 के समान अंतर से हराया।कजाखस्तान की सेइतखानकिजिक पेनार के खिलाफ जूझना पड़ा। लड़कों के वर्ग में भारत के चार में से दो मुक्केबाजों ने पदक दौर में जगह बनाई।

IBA Junior World Boxing Championships: आठ भारतीय मुक्केबाजों ने गुरुवार को आर्मेनिया के येरेवान में चल रही आईबीए जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के छठे दिन सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक सुनिश्चित किए। टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भारत की सात जूनियर लड़कियों में से छह ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप की दो स्वर्ण पदक विजेताओं परी (50 किग्रा) और निधि (66 किग्रा) ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में क्रमश: रोमानिया की म्यूलर मिकाइला और चीनी ताइपे की काओ चुन एइ को 5-0 के समान अंतर से हराया।

पायल (48 किग्रा) ने आयरलैंड की डोहर्टी लॉरेन के खिलाफ 5-0 की आसान जीत दर्ज की जबकि अमीषा (54 किग्रा) ने भी दक्षिण कोरिया की किम जियाइ के खिलाफ सर्वसम्मत फैसले से जीत हासिल की। एशियाई जूनियर चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता नेहा लुंथी (46 किग्रा) ने बेलारूस की हिजोस्काया एनहेलिना की कड़ी चुनौती से पार पाते हुए 4-1 के खंडित फैसले से जीत दर्ज की।

प्राची (54 किग्रा) को भी कजाखस्तान की सेइतखानकिजिक पेनार के खिलाफ जूझना पड़ा। भारतीय खिलाड़ी ने पहले दौर में पिछड़ने के बाद अगले दो दौर में वापसी करते हुए 3-2 के खंडित फैसले में जीत दर्ज की। जॉयश्री देवी (60 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में हारने वाली एकमात्र भारतीय महिला मुक्केबाज रहीं।

उन्हें रूस की लियोनोवा किरा के खिलाफ 1-4 से हार झेलनी पड़ी। लड़कों के वर्ग में भारत के चार में से दो मुक्केबाजों ने पदक दौर में जगह बनाई। एशियाई जूनियर चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता हार्दिक पंवार (80 किग्रा) और जतिन (54 किग्रा) ने क्रमश: दक्षिण कोरिया के पार्क डेमहियोन और जॉर्जिया के मुश्कुदियानी डेविच के खिलाफ सर्वसम्मति से जीत दर्ज करते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया।

ब्रिजेश टमटा (46 किग्रा) और दिवाश कटारे (50 किग्रा) को हालांकि क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। पांच जूनियर लड़के और लड़कियां गुरुवार को देर रात क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए रिंग में उतरेंगे। सेमीफाइनल दो दिसंबर जबकि फाइनल तीन और चार दिसंबर को होंगे।

Web Title: IBA Junior World Boxing Championships 2023 eight boxers in semifinal 8 medals assured see list

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे