फॉर्मूला -1 सर्किट की सीईओ की हत्या, पति ने फिर खुद को भी मारी गोली, जानें क्या है पूरा मामला

By विनीत कुमार | Published: August 19, 2021 03:21 PM2021-08-19T15:21:46+5:302021-08-19T15:35:21+5:30

बेल्जियम की रिपोर्ट के अनुसार नथाली मेलेट और एक अन्य महिला के बीच संबंध थे। इससे नाराज उनके पति ने ये कदम उठाया। फिलहाल मामले की जांच पुलिस कर रही है।

Formula 1 Circuit CEO Nathalie Maillet killed in double murder suicide | फॉर्मूला -1 सर्किट की सीईओ की हत्या, पति ने फिर खुद को भी मारी गोली, जानें क्या है पूरा मामला

फॉर्मूला -1 सर्किट की सीईओ नथाली मेलेट की हत्या

मोटरस्पोर्ट की दुनिया ने पूर्व कार रेस ड्राइवर और बेल्जियम के स्पा-फ्रैंकोरचैम्प्स ट्रैक की मुख्य कार्यकारी नथाली मेलेट के निधन पर शोक जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

एफ-1 की ओर से मेलेट के निधन पर शोक जताया गया है। एफ-1 की ओर से ट्वीट किया गया, 'हम अपनी साथी नथाली मेलेट के निधन की खबर से दुखी हैं। पूरा फॉर्मूला-1 अपनी श्रद्धांजलि उन्हें दे रहा है। मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया ने एक शानदार शख्स को खो दिया है। हम उन्हें हमेशा मिस करेंगे।'

बेल्जियम की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेलेट और एक अन्य महिला को उनके पति फ्रांज डुबॉइस ने रविवार को गौवे क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी थी। साथ ही पति ने खुद को भी गोली मार ली थी। मेलेट की उम्र 61 साल थी। वे बेल्जियम में फॉर्मूला वन सर्किट की डायरेक्टर थीं।

पुलिस ने बाद में बयान में बताया कि दो महिलाओं और एक पुरुष का शव मिला था। इनके शरीर पर गोली लगने के निशान भी मिले थे। 

पुलिस के बयान मुताबिक, 'पुरुष ने जानबूझकर दो महिलाओं के खिलाफ हथियार का इस्तेमाल किया। इसमें से एक उसकी पत्नी थी। दोनों को मारने के बाद उसने खुद को भी गोली मार ली।'

एफ-1 की पूर्व महिला रेसर को पति ने क्यों मारी गोली?

फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार इस हत्या के पीछे पति की नाराजगी की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार पति ने दोनों महिलाओं को हमबिस्तर होते देख लिया था। इसके बाद उसने गुस्से में ये कदम उठाया। हालांकि हत्या की स्पष्ट वजह का खुलासा अभी नहीं हो सका है।

बता दें कि मेलेट ने 33 साल की उम्र में मोटररेसिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने 2006 में अपना पहला फन कप (Fun Cup) जीता। इसी साल वे रोडस्टर कप में उपविजेता भी रहीं।

मेलेट 2016 में स्पा-फ्रैंकोरचैम्प्स का प्रमुख बन गई थीं। सर्किट ने 1925 में अपना पहला ग्रैंड प्रिक्स आयोजित किया था। इसके बाद 1985 के बाद से हर साल इसकी मेजबानी करता रहा है। है। मेलेट ने आने के बाद सर्किट को अपग्रेड करने में अहम भूमिका निभाई थी।

Web Title: Formula 1 Circuit CEO Nathalie Maillet killed in double murder suicide

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे