FIFA World Cup Qatar 2022: अर्जेंटीना को बड़ा झटका, चोट के कारण दो स्ट्राइकर विश्व कप से बाहर, इन खिलाड़ियों को मौका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2022 09:13 PM2022-11-18T21:13:06+5:302022-11-18T21:14:36+5:30

FIFA World Cup Qatar 2022: अर्जेंटीना ग्रुप सी में मंगलवार को विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में सऊदी अरब से भिड़ेगी और फिर चार दिन बाद उसका सामना नीदरलैंड से होगा।

FIFA World Cup Qatar 2022 Argentina rule out Nicolás González and Joaquín Correa due to injuries Angel Correa Thiago Almada | FIFA World Cup Qatar 2022: अर्जेंटीना को बड़ा झटका, चोट के कारण दो स्ट्राइकर विश्व कप से बाहर, इन खिलाड़ियों को मौका

अर्जेंटीना फुटबॉल महासंघ ने कहा कि फियोरेंटिना क्लब के लिये खेलने वाले गोंजालेज गुरुवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान मांसपेशियों में चोट लगा बैठे और अब उनकी जगह एटलेटिको मैड्रिड के फॉरवर्ड एंजेल कोरिया लेंगे।

Highlightsटीम का अंतिम ग्रुप मैच 30 नवंबर को पोलैंड से होगा।  संयुक्त अरब अमीरात पर 5-0 की जीत के दौरान एक गोल दागा था। 26 सदस्यीय टीम से एक विशेष चोट की वजह से बाहर किया गया।

FIFA World Cup Qatar 2022:  अर्जेंटीना के स्ट्राइकर निकोलस गोंजालेज और जोक्विन कोरिया चोटों के कारण विश्व कप से बाहर हो गये। अर्जेंटीना फुटबॉल महासंघ ने कहा कि फियोरेंटिना क्लब के लिये खेलने वाले गोंजालेज गुरुवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान मांसपेशियों में चोट लगा बैठे और अब उनकी जगह एटलेटिको मैड्रिड के फॉरवर्ड एंजेल कोरिया लेंगे।

महासंघ ने यह भी कहा कि जोक्विन कोरिया को 26 सदस्यीय टीम से एक विशेष चोट की वजह से बाहर किया गया। इंटर मिलान के इस खिलाड़ी की जगह अटलांटा यूनाईटेड के फॉरवर्ड थियागो अलमाडा को शामिल किया गया।

जोक्विन कोरिया ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात पर 5-0 की जीत के दौरान एक गोल दागा था। अर्जेंटीना ग्रुप सी में मंगलवार को विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में सऊदी अरब से भिड़ेगी और फिर चार दिन बाद उसका सामना नीदरलैंड से होगा। टीम का अंतिम ग्रुप मैच 30 नवंबर को पोलैंड से होगा।  

सादियो माने सर्जरी के बाद फुटबॉल विश्व कप से बाहर

सेनेगल के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी सादियो माने पैर की चोट की सर्जरी के बाद विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बायर्न म्यूनिख और सेनेगल फुटबॉल महासंघ ने यह जानकारी दी। बायर्न की ओर से जारी बयान के मुताबिक 30 साल के माने के दाहिने पैर का शुक्रवार देर रात ऑस्ट्रिया के इन्सब्रुक में ऑपरेशन हुआ।

उन्होंने यह चोट आठ नवंबर को वेडर ब्रेमेन के खिलाफ जर्मन लीग के मैच में लगी थी। बायर्न ने कहा, ‘एफसी बायर्न के अग्रिम पंक्ति का यह खिलाड़ी अब विश्व कप में सेनेगल के प्रतिनिधित्व के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा और अगले कुछ दिनों में म्यूनिख में अपना रिहैबिलिटेशन (उपचार से उबरने की प्रक्रिया) शुरू करेगा।’

 सेनेगल टीम के चिकित्सक मैनुअल अफोंसो ने इससे पहले उम्मीद जतायी थी कि माने विश्व कप के कुछ मैचों में खेलेंगे लेकिन अब इसकी कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने आज का एमआरआई देखा है और दुर्भाग्य से उनकी प्रगति उम्मीदों के अनुकूल नहीं है ।’’ सेनेगल की टीम सोमवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से विश्व कप में अपने अभियान को शुरू करेगी। ग्रुप ए में टीम के सामने इसके बाद मेजबान करत और इक्वाडोर की चुनौती होगी। 

Web Title: FIFA World Cup Qatar 2022 Argentina rule out Nicolás González and Joaquín Correa due to injuries Angel Correa Thiago Almada

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे