सितसिपास को हराकर जोकोविच इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में

By भाषा | Published: May 15, 2021 06:32 PM2021-05-15T18:32:25+5:302021-05-15T18:32:25+5:30

Djokovic in the semifinals of the Italian Open after defeating Sitsipas | सितसिपास को हराकर जोकोविच इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में

सितसिपास को हराकर जोकोविच इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में

रोम, 15 मई (एपी) दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने बारिश के कारण स्थगित किए गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शनिवार को स्टेफानोस सितसिपास को हराया।

अंतिम दोनों सेटों में अपनी सर्विस गंवाकर वापसी करने वाले जोकोविच ने 4-6, 7-5, 7-5 की जीत के साथ लगातार आठवीं बार इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। गत चैंपियन जोकोविच यहां पांच बार खिताब जीत चुके हैं।

जोकोविच को आराम का अधिक समय नहीं मिलेगा और फाइनल में जगह बनाने के लिए वह शनिवार को ही स्थानीय दावेदार लॉरेंजो सोनेगो से भिड़ेंगे।

सोनेगो ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सातवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव को 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

जोकोविच और सोनेगो दोनों के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुक्रवार को नहीं हो पाए थे।

महिला टूर्नामेंट में फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियाटेक ने रोम में दो बार की चैंपियन एलिना स्वितोलिना को 6-2, 7-5 से हराया। वह सेमीफाइनल में 17 साल की अमेरिकी कोको गॉफ से भिड़ेंगी।

दूसरे सेमीफाइनल में कैरोलिन प्लिसकोवा का सामना पेत्रा मार्टिच से होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Djokovic in the semifinals of the Italian Open after defeating Sitsipas

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे