एशियन गेम्स: शूटिंग में भारत को तीसरा मेडल, लक्ष्य ने सिल्वर पर साधा निशाना, मानवजीत ब्रॉन्ज से चूके

By विनीत कुमार | Published: August 20, 2018 03:37 PM2018-08-20T15:37:11+5:302018-08-20T15:46:50+5:30

एशियन गेम्स में मुकाबलों के दूसरे दिन का पहला मेडल भारत के लिए शूटिंग से ही आया, जब 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार ने सिल्वर पर निशाना लगाया।

asian games indias Lakshay finishes second in the Mens Trap final to claim silver medal | एशियन गेम्स: शूटिंग में भारत को तीसरा मेडल, लक्ष्य ने सिल्वर पर साधा निशाना, मानवजीत ब्रॉन्ज से चूके

लक्ष्य ने जीता सिल्वर मेडल (फोटो- ट्विटर)

जकार्ता, 20 अगस्त: इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियन गेम्स में पुरुषों के शूटिंग के ट्रैप स्पर्धा में भारत के लक्ष्य ने सोमवार को सिल्वर मेडल जीता। इसी स्पर्धा में हालांकि मानवजीत सिंह संधू मेडल से चूक गये और फाइनल में 30 शॉट के बाद चौथे स्थान पर रहे।

संधू ने कुल 26 अंक अर्जित किये जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाले 19 साल के लक्ष्य ने 43 अंक हासिल किये। इस स्पर्धा का गोल्ड चीनी ताइपे के यांग कुंपी ने जीता जबकि ब्रॉन्ज पर जापान के डेमयोंग एन ने कब्जा जमाया। लक्ष्य के सिल्वर पर निशाना लगाने के साथ ही भारत के कुल पदकों की संख्या चार हो गई है। इसमें तीन मेडल शूटिंग से ही आए हैं।


 

एशियन गेम्स में मुकाबलों के दूसरे दिन का पहला मेडल भारत के लिए शूटिंग से ही आया, जब 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार ने सिल्वर पर निशाना लगाया। इससे पहले शूटिंग से ही भारत के पदकों का खाता खोला था। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इस जोड़ी ने रविवार को शूटिंग 10 मीटर एयर रायफल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतते हुए इन खेलों में भारत के पदकों का खाता खोला था।

भारत ने जारी एशियन गेम्स में अभी तक एक गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारत को इन खेलों का पहला गोल्ड पहलवान बजरंग पूनिया ने दिलाया। उन्होंने रविवार को पुरुषों की 65 किलोग्राम फ्री स्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के डियाची ताताकानी को 11-8 हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। 

Web Title: asian games indias Lakshay finishes second in the Mens Trap final to claim silver medal

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे