Asian Champions League football tournament 2024: रोनाल्डो ने किया गोल, टीम अल नासर टूर्नामेंट से बाहर, पेनल्टी शूट आउट में 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 12, 2024 02:35 PM2024-03-12T14:35:29+5:302024-03-12T14:36:18+5:30

Asian Champions League football tournament 2024: रोनाल्डो ने नियमित समय में कई मौके गंवाए। एक बार तो वह सिर्फ दो मीटर की दूरी से गेंद को गोल में डालने में नाकाम रहे जबकि अल ऐन के गोलकीपर खालिद ईसा मैदान पर गिरे हुए थे।

Asian Champions League football tournament 2024 Cristiano Ronaldo's goal Al Nassr team is out had to face defeat 1-3 in penalty shoot-out | Asian Champions League football tournament 2024: रोनाल्डो ने किया गोल, टीम अल नासर टूर्नामेंट से बाहर, पेनल्टी शूट आउट में 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी

file photo

Highlightsसोफियान रहीमी (28वें और 45वें मिनट) और सुल्तान अल शम्सी (103वें मिनट) ने गोल किए।खालिद ने 51वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। अल नासर को 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Asian Champions League football tournament 2024: महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल के बावजूद अल नासर की टीम एशियाई चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ बाहर हो गई। संयुक्त अरब अमीरात के अल ऐन के खिलाफ पहले चरण के मुकाबले में 0-1 की हार के बाद अल नासर ने सोमवार को दूसरे चरण का मुकाबला 4-3 से जीता। कुल स्कोर पर मुकाबला 4-4 से बराबर होने के बाद पेनल्टी शूट आउट में हालांकि अल नासर को 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। शूट आउट में मेजबान टीम की ओर से सिर्फ रोनाल्डो ही गोल कर पाए। रोनाल्डो ने नियमित समय में कई मौके गंवाए। एक बार तो वह सिर्फ दो मीटर की दूरी से गेंद को गोल में डालने में नाकाम रहे जबकि अल ऐन के गोलकीपर खालिद ईसा मैदान पर गिरे हुए थे।

नियमित समय में अल नासर के लिए अब्दुलरहमान घरीब (45 प्लस पांच मिनट), एलेक्स टेलेस (72वें मिनट) और रोनाल्डो (118वें मिनट) ने गोल दागे जबकि खालिद ने 51वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। अल ऐन की ओर से सोफियान रहीमी (28वें और 45वें मिनट) और सुल्तान अल शम्सी (103वें मिनट) ने गोल किए।

उडिनेस ने सिरी ए में लाजियो को हराया

उडिनेस ने सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट में सोमवार को यहां लाजियो को 2-1 से हराया। उडिनेस की यह साल की सिर्फ दूसरी जीत है लेकिन इसकी बदौलत वह निचली लीग में खिसकने वाली टीमों के समूह से बाहर आ गया है। टीम ने इस साल इससे पहले सिर्फ यूवेंटस को हराया था और संभावित 27 में से सिर्फ सात अंक जुटा पाई थी।

इस जीत से उडिनेस चार स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गया है जबकि लाजियो नौवें स्थान पर है। लोरेंजो लुका ने 47वें मिनट में उडिनेस को बढ़त दिलाई लेकिन लाजियो ने दो मिनट बाद लॉटेरो जियानेटी के गोल से बराबरी हासिल की। ओएर जरागा ने 51वें मिनट में उडिनेस को 2-1 की बढ़त दिलाई जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ।

चेल्सी ने ईपीएल में न्यूकासल को हराया

कोल पाल्मर ने एक गोल करने के अलावा एक गोल करने में मदद की जिससे चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में न्यूकासल को 3-2 से हराया। इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट की मौजूदगी में 21 साल के पाल्मर सोमवार को चेल्सी के लिए लगातार पांच मैच में गोल करने वाले छठे खिलाड़ी बने। पाल्मर ने 57वें मिनट में गोल दागा जो उनका मौजूदा सत्र का 11वां गोल है।

इसके अलावा निकोलस जैकसन (छठे मिनट) और मिखाइलो मुद्रिक (76वें मिनट) ने भी चेल्सी की ओर से गोल किए। न्यूकासल की ओर से एलेक्सांद्र आइसेक (43वें मिनट) और जैकब मर्फी (90वें मिनट) ने गोल दागे। इस नतीजे से 10वें स्थान पर चल रहे न्यूकासल और 11वें स्थान पर चल रहे चेल्सी के बीच चार अंक का अंतर अब सिर्फ एक अंक का रह गया है।

Web Title: Asian Champions League football tournament 2024 Cristiano Ronaldo's goal Al Nassr team is out had to face defeat 1-3 in penalty shoot-out

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे