अदिति अशोक ने स्पेन में जीता एलईटी गोल्फ खिताब, फाइनल राउंड में किया कमाल

By आकाश चौरसिया | Published: November 27, 2023 03:50 PM2023-11-27T15:50:57+5:302023-11-27T15:56:29+5:30

भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने हाल में अंडालुसिया कोस्टा डेल सोल ओपन डी एस्पाना टूर्नामेंट जीत लिया है। उन्होंने फाइनल राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करके ट्रॉफी अपने नाम की। 

Aditi Ashok win LET Gold title in Spain did amazing in the final round | अदिति अशोक ने स्पेन में जीता एलईटी गोल्फ खिताब, फाइनल राउंड में किया कमाल

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsभारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने जीता एलईटी गोल्फ खिताबआखिरी राउंड में यह कमाल किया हैफाइनल राउंड में अदिति अशोक ने विरोधी खिलाड़ी पर बनाई बढ़त

नई दिल्ली: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने हाल में अंडालुसिया कोस्टा डेल सोल ओपन डी एस्पाना टूर्नामेंट जीत लिया है। उन्होंने फाइनल राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करके ट्रॉफी अपने नाम की। 

यूरोपीय टूर पर उनकी यह अदिति की इस सीजन में दूसरी और करियर की पांचवीं जीत है। फाइनल राउंड में अदिति अशोक के 66 के अंतिम राउंड में 5-अंडर 31 के बैक नाइन के साथ उन्होंने 17-अंडर के साथ किया, जिसके साथ ही उन्होंने रविवार को नीदरलैंड की ऐनी वान डैम (68) को दो शॉट से हराया। 

उन्होंने साल के पहले इवेंट में केन्या में जीत के साथ 2023 सीजन की शुरुआत की और आखिरी इवेंट में एक और ट्रॉफी के साथ इसे समाप्त किया। उनकी परफॉर्मेंस काफी प्रभावशाली रही, जो टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही थी, क्योंकि उन्होंने रियल क्लब डी गोल्फ लास ब्रिसस में 69-68-68-66 का स्कोर किया था।

अदिति ने इस जीत पर कहा, इसकी शुरुआत धीरी हुई, मैंने पहले छह से आठ गोल में कई मिस कर दिये। वही, सातवें दौर में काफी करीब से चूक गई, इसके बाद मैंने सोचा कि अभी मेरे पास मौका है। शुरआत में यह मुझे लग रहा था कि मैं दो गोल से ही मात्र दूर हूं और मैं बहुत खुश हूं कि इसे पिछले नौ में मिल गया। 

जब वह 15 और मेरे लंबे पुट पर पेड़ों से टकराई, तो उसकी गति थोड़ी बदल गई। वह एक महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने मुझे ईमानदार बनाए रखा।'' अदिति, जो रात भर दूसरे स्थान के लिए बराबरी पर थी, सातवें तक अपनी पहली बर्डी नहीं बना पाई, लेकिन इससे उसकी गति तेज हो गई। उन्होंने 10वें और 13वें होल पर दो और जोड़े लेकिन 15, 16 और 17वें होल पर उनकी लगातार तीन बर्डीज़ ने उनका खिताब पक्का कर दिया।

उन्होंने कहा, "फ्रंट नाइन पर मैं इसे उतना अच्छा नहीं मार रहा था, कहीं पीछे 13 पर जब मैंने 8-आयरन के करीब मारा तो मुझे लगा कि मैंने अच्छा स्विंग किया है और यह वहीं से उठ गया। मैंने तीन या चार अच्छे स्विंग किये और वे सभी बनाने योग्य रेंज में थे। मुझे लगता है कि 16वां टी शॉट दिन का शॉट था,''।

यह बहुत ही शानदार लड़ाई रही, एन्नी जब अच्छा खेल रही थी, उन्होंने कहा वह 5 में से 10 शॉट से जीत सकती थी।  मुझे पता था कि मुझे बर्डी बनाना बंद नहीं करना है और कोशिश करते रहना है।

Web Title: Aditi Ashok win LET Gold title in Spain did amazing in the final round

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे