Maharashtra gondia Poisonous gas newly constructed well father and son die suffocation and two others | नवनिर्मित कुएं में जहरीली गैस, दम घुटने से पिता-पुत्र और दो अन्य लोगों की मौत
कुएं में डाले गए रसायन के मिश्रण से खतरनाक गैस बनी और इसे सांस में लेने से इन चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

Highlights62 वर्षीय ग्रामीण आत्माराम भंडारकर ने अपने घर के परिसर में नया कुआं बनाया था और बृहस्पतिवार को इसका इस्तेमाल करने से पहले पूजा का आयोजन किया था।पुलिस ने बताया कि उसने कुएं के शुद्धीकरण के लिए ब्लीचिंग पाउडर, एलम और अन्य रसायन बुधवार रात में पानी में डाला था। सहायक पुलिस निरीक्षक राजकुमार डुनागे ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह में भंडारकर का बेटा कुएं से पानी वाले मोटर पंप को बाहर निकालने के लिए अंदर गया लेकिन बेहोश हो गया।

गोंदियाः महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बृहस्पतिवार को एक नवनिर्मित कुएं में जहरीली गैस सूंघने से पिता-पुत्र और दो अन्य लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि यह घटना आमगावं तहसील के कान्हरटोला गांव में सुबह नौ बजे हुई। 62 वर्षीय ग्रामीण आत्माराम भंडारकर ने अपने घर के परिसर में नया कुआं बनाया था और बृहस्पतिवार को इसका इस्तेमाल करने से पहले पूजा का आयोजन किया था।

पुलिस ने बताया कि उसने कुएं के शुद्धीकरण के लिए ब्लीचिंग पाउडर, एलम और अन्य रसायन बुधवार रात में पानी में डाला था। सहायक पुलिस निरीक्षक राजकुमार डुनागे ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह में भंडारकर का बेटा कुएं से पानी वाले मोटर पंप को बाहर निकालने के लिए अंदर गया लेकिन बेहोश हो गया।

इसके बाद भंडारकर भी अपने बेटे को बचाने के लिए लिए गए लेकिन वह भी बेहोश हो गए और बाहर नहीं निकल सके। इसके बाद उनके दो पड़ोसी भी कुएं में गए लेकिन वह भी बेहोश हो गए और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जानकारी मिलने पर पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और शवों को कुएं से बाहर निकाला। ऐसा संदेह है कि कुएं में डाले गए रसायन के मिश्रण से खतरनाक गैस बनी और इसे सांस में लेने से इन चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

कार की चपेट में आने से दंपति की मौत, बहू घायल

बलिया जिले के मनियर क्षेत्र में चार पहिया वाहन की चपेट में आने से एक दंपति की मौत हो गई तथा उनकी बहू घायल हो गई। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मनियर क्षेत्र के सिकन्दरपुर-मनियर मार्ग पर स्थित भरतपुरा गांव में पश्चिम पठखौली के पास बुधवार रात करीब साढ़े 10 बजे अशोक राजभर (60) अपनी पत्नी सुमित्रा देवी (55) के साथ सड़क किनारे घर के सामने बैठकर बातचीत कर रहे थे।

पास में ही उनकी बहू रामुनी देवी भी बैठी थी। उन्होंने बताया कि इसी बीच सिकंदरपुर की तरफ से तेज रफ्तार में आ रही एक कार ने तीनों को रौंद दिया। अशोक और उनकी पत्नी सुमित्रा की मौत हो गयी, जबकि बहू घायल हो गई। घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में अशोक के पुत्र प्रभु की शिकायत पर वाहन चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

कार हादसे में दो युवकों की मौत

अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में एक कार के नाले में गिर जाने से उसमें सवार दो युवकों की मौत हो गयी है। थाना प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार रात को कार नाले में गिर गई, जिससे उसमें सवार दो युवकों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि दोनों युवकों के शव नाले से बाहर निकाल लिए गए हैं। एक मृतक की पहचान विश्वजीत सिंह उर्फ विक्की के रूप में हुई है। सिंह ने बताया कि पुलिस दूसरे युवक की पहचान करने के प्रयास कर रही है। सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

Web Title: Maharashtra gondia Poisonous gas newly constructed well father and son die suffocation and two others
महाराष्ट्र से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे