संभाजी भिड़े के बयान पर बवाल जारी, देवेंद्र फड़नवीस बोले- उनका बीजेपी से कोई संबंध नही, महात्मा गांधी पर दिया था आपत्तिजनक बयान

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 30, 2023 02:51 PM2023-07-30T14:51:25+5:302023-07-30T14:52:53+5:30

संभाजी भिड़े बीते गुरुवार को अमरावती के बडनेरा रोड इलाके में भारत मंगल हॉल में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन पर भाषण में राष्ट्रपिता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis says ambhaji Bhide has no connection with BJP | संभाजी भिड़े के बयान पर बवाल जारी, देवेंद्र फड़नवीस बोले- उनका बीजेपी से कोई संबंध नही, महात्मा गांधी पर दिया था आपत्तिजनक बयान

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस

Highlightsसंभाजी भिड़े द्वारा महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोपउपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने प्रतिक्रिया दीकहा- महात्मा गांधी का अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

मुंबई: महाराष्ट्र में संभाजी भिड़े द्वारा महात्मा गांधी पर दिए गए कथित आपत्तिजनक बयान पर राज्य के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने प्रतिक्रिया दी है।  देवेंद्र फड़नवीस ने कहा है कि  महात्मा गांधी का अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा, "मैं संभाजी भिड़े के बयान की निंदा करता हूं। महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं। उन्हें भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास के नेता के रूप में देखा जाता है। उनके खिलाफ बयान अनुचित है, लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। राज्य सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी। महात्मा गांधी का अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

देवेंद्र फड़नवीस ने आगे कहा, "संभाजी भिड़े का बीजेपी से कोई संबंध नहीं है, उनका अपना संगठन है। जानबूझकर इसे राजनीतिक रंग देने की जरूरत नहीं है। जिस तरह से कांग्रेस के लोग इसे लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं, उन्हें तब भी ऐसा ही करना चाहिए जब राहुल गांधी वीर सावरकर के खिलाफ बोलते हैं। लेकिन वे उस समय चुप रहते हैं।"

बता दें कि संभाजी भिड़े पर महात्मा गांधी की वंशावली पर सवाल खड़े करने और आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है। इस मामले में संभाजी पर  अमरावती में पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है। यह मामला कांग्रेस ने विधानसभा में भी उठाया था और अब इसे लेकर प्रदेश की राजनीति गर्म है।

संभाजी भिड़े बीते गुरुवार को अमरावती के बडनेरा रोड इलाके में भारत मंगल हॉल में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन पर भाषण में राष्ट्रपिता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने संभाजी भिड़े पर एफआईआर दर्ज न होने पर विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होने के बाद राज्यव्यापी आंदोलन करने की धमकी दी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने संभाजी भिड़े पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

Web Title: Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis says ambhaji Bhide has no connection with BJP

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे