महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बहन पंकजा मुंडे के सामने चुनाव लड़ेंगे NCP के धनंजय, राकांपा की पहली सूची जारी 

By भाषा | Published: September 18, 2019 04:09 PM2019-09-18T16:09:15+5:302019-09-18T16:09:15+5:30

राकांपा ने राज्य विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे को बीड की परली विधानसभा सीट से उतारा है। इस सीट पर उनका मुकाबला उनकी रिश्ते की बहन और राज्य की मंत्री पंकजा मुंडे के साथ होने की संभावना है।

Maharashtra Assembly Elections: NCP releases first list of five candidates including Dhananjay Munde | महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बहन पंकजा मुंडे के सामने चुनाव लड़ेंगे NCP के धनंजय, राकांपा की पहली सूची जारी 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता धनंजय मुंडे सहित पांच उम्मीदवारों की पहली सूची बुधवार को जारी की।

Highlightsपंकजा मुंडे ने 2014 के विधानसभा चुनाव में परली से धनंजय को 25,895 मतों से हराया था।राकांपा को हाल ही में कई झटके लगे, क्योंकि पार्टी के कई नेता सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गए हैं। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता धनंजय मुंडे सहित पांच उम्मीदवारों की पहली सूची बुधवार को जारी की।

पार्टी ने ट्विटर पर कहा कि पवार ने बीड जिले में राकांपा कार्यकर्ताओं की बैठक में यह घोषणा की। राकांपा ने राज्य विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे को बीड की परली विधानसभा सीट से उतारा है। इस सीट पर उनका मुकाबला उनकी रिश्ते की बहन और राज्य की मंत्री पंकजा मुंडे के साथ होने की संभावना है।

पंकजा मुंडे ने 2014 के विधानसभा चुनाव में परली से धनंजय को 25,895 मतों से हराया था। इसके अलावा, राकांपा के संरक्षक ने पार्टी के चार अन्य नेताओं- संदीप क्षीरसागर (बीड सीट से), विजय सिंह पंडित (गेवराई), प्रकाश सोलंकी (माजलगांव) और नमिता मूंदड़ा (काईज) को भी उम्मीदवार घोषित किया। राकांपा को हाल ही में कई झटके लगे, क्योंकि पार्टी के कई नेता सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गए हैं। 

Web Title: Maharashtra Assembly Elections: NCP releases first list of five candidates including Dhananjay Munde

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे