कांग्रेस-बीजेपी में बगावत के सुर! दलबदलुओं को टिकट मिलने से नाराजगी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 10, 2019 08:40 AM2019-04-10T08:40:13+5:302019-04-10T08:40:13+5:30

राकांपा के सांसद विजय सिंह मोहिते पाटिल के बेटे रणजीत सिंह भाजपा में जा चुके हैं. उन्हें उम्मीदवारी दिए जाने की चर्चा पर भाजपा के संजय शिंदे ने राकांपा का दामन थामकर टिकट भी हासिल कर लिया. मोहिते पाटिल के बेटे को टिकट न मिलता देखकर शिवसेना के पूर्व सांसद हिंदुराव नाईक-निंबालकर के बेटे रणजीत सिंह ने कमर कस ली है.

lok sabha election: Congress BJP rebellion Anger, leaders are leaving parties in maharashtra | कांग्रेस-बीजेपी में बगावत के सुर! दलबदलुओं को टिकट मिलने से नाराजगी

कांग्रेस-बीजेपी में बगावत के सुर! दलबदलुओं को टिकट मिलने से नाराजगी

कांग्रेस, राकांपा, भाजपा और शिवसेना में कुछ ही उम्मीदवारों की नामों की घोषणा के इंतजार के बीच भाजपा-कांग्रेस में बगावत के सुर तेज हो गए हैं. दलबदलुओं को टिकट दिए जाने की नाराजगी के बीच हर पार्टी के आलाकमान के लिए बागियों को वक्त रहते मनाना एक बड़ी चुनौती है. उधर, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण भी कुछ उम्मीदवारों के चयन को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं. नासिक के भाजपा के पूर्व विधायक एड. माणिकराव कोकाटे बगावत की तैयारी में है.

युती के ऐलान के साथ ही उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया. दिंडोरी में राकांपा से आई डॉ. भारती पवार को आते ही टिकट मिलने से वर्तमान सांसद हरिश्चंद्र चव्हाण का पारा चढ़ गया है. पिछले चुनाव में पवार को लगभग ढाई लाख मतों से हराने वाले चव्हाण रविवार को भविष्य की रणनीति का ऐलान करेंगे. उम्मीदवारी की खातिर दो महीने पहले ही कांग्रेस का सतारा जिलाध्यक्ष पद संभालने वाले रणजीतसिंह नाईक-निंबालकर सोमवार को भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. उन्हें भाजपा की उम्मीदवारी दिए जाने की संभावना है.

इससे पहले राकांपा के सांसद विजय सिंह मोहिते पाटिल के बेटे रणजीत सिंह भाजपा में जा चुके हैं. उन्हें उम्मीदवारी दिए जाने की चर्चा पर भाजपा के संजय शिंदे ने राकांपा का दामन थामकर टिकट भी हासिल कर लिया. मोहिते पाटिल के बेटे को टिकट न मिलता देखकर शिवसेना के पूर्व सांसद हिंदुराव नाईक-निंबालकर के बेटे रणजीत सिंह ने कमर कस ली है. चंद्रपुर में नाराजगी कांग्रेस की ओर से चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व जिलाध्यक्ष विनायक बांगडे को उम्मीदवारी देते ही चंद्रपुर और यवतमाल जिले के कार्यकर्ताओं में गुस्से की लहर दौड़ गई है.

यवतमाल जिले की मारेगाव में तो कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों ने इस्तीफा देते हुए कार्यालय पर ताला ठोक दिया है. सत्तार भी नाराज कांग्रेस की ओर से औरंगाबाद में विधायक सुभाष झांबड को टिकट दिए जाने से जिला कांग्रेस अध्यक्ष और सिल्लोड के विधायक अब्दुल सत्तार नाराज हो गए हैं. उन्होंने जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद व सदस्यता से इस्तीफा देते हुए निर्दलीय ही चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

विखे पाटिल अनुपस्थित रहे

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल मंगलवार को मुंबई में कांग्रेस-राकांपा के बीच गठबंधन की घोषणा के समय अनुपस्थित रहे. ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि वह अहमदनगर में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे थे, हालांकि कांग्रेस ने इससे इनकार किया है. विखे पाटिल के पुत्र सुजय भाजपा में शामिल हो गए थे. भाजपा ने उन्हें अहमदनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता विखे पाटिल अहमदनगर सीट से अपने बेटे सुजय को उम्मीदवार नहीं बनाने को लेकर राकांपा से नाराज थे. उन्होंने ऐलान किया था कि वह अहमदनगर सीट से राकांपा उम्मीदवार के लिए प्रचार नहीं करेंगे.

Web Title: lok sabha election: Congress BJP rebellion Anger, leaders are leaving parties in maharashtra