राजनीतिक नक्शे से कांग्रेस का सफाया हो चुका है, अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकताः ओवैसी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 7, 2019 01:36 PM2019-10-07T13:36:59+5:302019-10-07T13:36:59+5:30

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनसभा को संबोधित कर रहे थे। ओवैसी ने दावा किया कि कांग्रेस नेतृत्व महाराष्ट्र और हरियाणा के महत्वपूर्ण चुनावों को नजरअंदाज कर रहा है।

Congress has been wiped off the political map, now it cannot be made alive by giving it 'calcium injection': Owaisi | राजनीतिक नक्शे से कांग्रेस का सफाया हो चुका है, अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकताः ओवैसी

उन्होंने विश्वास जताया कि अगली विधानसभा में उनकी पार्टी के कई सदस्य होंगे।

Highlightsओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इस साल झारखंड में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह नहीं बताया कि एआईएमआईएम आगामी विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी का सफाया हो चुका है और अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी नहीं बचाया जा सकता है।

वह 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनसभा को संबोधित कर रहे थे। ओवैसी ने दावा किया कि कांग्रेस नेतृत्व महाराष्ट्र और हरियाणा के महत्वपूर्ण चुनावों को नजरअंदाज कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘देश के राजनीतिक नक्शे से कांग्रेस का सफाया हो चुका है। अब उसे ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ देकर भी जिंदा नहीं किया जा सकता।’’ 

ओवैसी की पार्टी झारखंड विस चुनाव लड़ेगी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इस साल झारखंड में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। रांची में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए, हैदराबाद से सांसद ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ‘मुसलमानों, ईसाइयों, आदिवासियों और अन्य धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाले लोगों को एकजुट करेगी’’और देश के इस हिस्से में अपना राजनीतिक आधार बढाएगी।

उन्होंने यह नहीं बताया कि एआईएमआईएम आगामी विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने विश्वास जताया कि अगली विधानसभा में उनकी पार्टी के कई सदस्य होंगे। ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि एआईएमआईएम शेख भिखारी और जयपाल सिंह मुंडा के संघर्ष को ज़ाया नहीं जाने देगी। भिखारी स्वतंत्रता सैनानी थे जबकि मुंडा एक हॉकी टीम के कप्तान थे। इस टीम ने 1928 के ऑलंपिक में स्वर्ण जीता था।

ओवैसी ने कहा, ‘‘हम सिर्फ झारखंड का चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि विधानसभा में सदस्य भी भेजेंगे।’’ सांसद ने सरायकेला में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए तबरेज़ अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन को आश्वासन दिया कि मामले में इंसाफ दिलाया जाएगा।

चोरी की कथित घटना को लेकर 24 साल के अंसारी को खंभे से बांधकर लोहे की छड़ों से पीटा गया था और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने को मजबूर किया गया था। इस घटना का वीडियो राष्ट्रीय टीवी चैनलों पर दिखाया गया था। उनकी पत्नी शाइस्ता ने मंगलवार को ओवैसी की रैली में हिस्सा लिया था।

Web Title: Congress has been wiped off the political map, now it cannot be made alive by giving it 'calcium injection': Owaisi

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे