उज्जैन में महाकालेश्वर की सवारी के दौरान पानी पीकर थूकने वाले आरोपी का मकान किया गया ध्वस्त

By बृजेश परमार | Published: July 20, 2023 10:23 AM2023-07-20T10:23:06+5:302023-07-20T10:35:17+5:30

प्रशासन का अमला डीजे डोल बजाता हुआ आरोपी अदनान पिता अशरफ का पैतृक मकान तोड़ने पहुंचा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस,जिला प्रशासन के अधिकारी और नगर निगम की संयुक्त टीम मौजूद रही।

Ujjain house of accused who spit after drinking water during Mahakaleshwar sawari demolished | उज्जैन में महाकालेश्वर की सवारी के दौरान पानी पीकर थूकने वाले आरोपी का मकान किया गया ध्वस्त

उज्जैन में महाकालेश्वर की सवारी के दौरान पानी पीकर थूकने वाले आरोपी का मकान किया गया ध्वस्त

उज्जैन: भगवान श्री महाकालेश्वर की सोमवार को दूसरी सवारी थी। सवारी के दौरान घर के ऊपर से थूकने और पानी का कुल्ला करने के मामले में खाराकुआ पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा था। बुधवार सुबह प्रशासन का संयुक्त अमला ढोल धमाके के साथ टंकी चौराहा पर पहुंचा और आरोपी अदनान पिता अशरफ का टंकी चौक स्थित मकान का अवैध हिस्सा ढहाया गया।

संयुक्त अमला अपने साथ जेसीबी मशीन और पोकलेन लेकर पहुंचा था। संयुक्त अमले के अदनान के मकान पर पहुंचने पर कुछ लोगों ने घर का सामान निकालने के लिए जब मदद मांगी तो प्रशासन ने जेसीबी के माध्यम से सामान निकालने में आरोपी के परिजनों की मदद की। इसके उपरांत आरोपी के मकान का अवैध हिस्सा पोकलेन मशीन से ढहाया गया। 

इससे पूर्व प्रशासन का अमला डीजे डोल बजाता हुआ आरोपी अदनान पिता अशरफ का पैतृक मकान तोड़ने पहुंचा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस,जिला प्रशासन के अधिकारी और नगर निगम की संयुक्त टीम मौजूद रही। सतर्कता के चलते शहर के प्रमुख चौराहों एवं संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस तैनात की गई , टंकी चौराहे और आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। 

दरअसल, सोमवार को दूसरी सवारी के दौरान उस समय बड़ा बवाल मच गया था जब टंकी चौराहा के समीप एक भवन के उपर से कुछ लोगों ने बोतल से पानी पीकर सवारी पर थूकना शुरू कर दिया। ऐसे में जब कुछ लोगों ने सवारी पर थूक रहे लोगों को ऐसा करने से मना किया, उसके बावजूद भी यह लोग नहीं माने। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया।

मामले में पुलिस ने सावन पिता सुनील लोट निवासी भैरवगढ की शिकायत पर 3 अज्ञात लड़कों पर भादवि की धारा 295 अ,153 अ,296,505 में प्रकरण दर्ज किया था।जांच के दौरान पुलिस ने अदनान  उम्र 18 वर्ष 2माह एवं इसके साथ नाबालिग 14 वर्ष, नाबालिग 15 वर्ष को अभिरक्षा में लिया था।मंगलवार को अदनान को जिला न्यायालय में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी के न्यायालय में पेश करने पर उसे जेल भेजने के आदेश पुलिस को मिले थे।

दोनों नाबालिग को किशोर न्यायालय के समक्ष पेश करने पर बोर्ड ने उन्हें बाल संरक्षण गृह भेजने के आदेश दिए थे। एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि बाबा महाकाल की सवारी के दौरान ढोल-नगाड़े बजाने वालों ने पानी पीकर थूकने वाले समुदाय विशेष के लोगों का वीडियो बनाया था। उसके आधार पर खाराकुआं थाने में विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्ध लोगों को अभिरक्षा में लिया गया है। इसके बाद एक आरोपी को जेल भेज दिया गया है तथा दो नाबालिग आरोपियों को बाल संरक्षण गृह लालपुर में भेजा गया है।

एएसपी आकाश भूरिया ने बताया कि जैसा कि विदित है कि बडे धार्मिक आयोजन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाडने की कोशिश की गई थी।जिनके खिलाफ विधि सम्मत धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया ।आरोपियों की गिरफतारी तत्काल सुनिश्चित की गई।आरोपियों की जानकारी नगर निगम एवं राजस्व विभाग की टीम को दी गई थी।उनके द्वारा अतिक्रमण चिन्हित किया गया।फिलहाल एक मुख्य आरोपी के अवैध अतिक्रमण की सूचना थी जिसे हटाया जा रहा है।

Web Title: Ujjain house of accused who spit after drinking water during Mahakaleshwar sawari demolished

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे