गुना में हुआ बड़ा हादसा, डंपर-बस में हुई आमने सामने टक्कर, 13 की जलकर मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 28, 2023 09:56 AM2023-12-28T09:56:43+5:302023-12-28T10:00:15+5:30

मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा भीषण बस हादसा हुआ है। हादसे के कारण बस में सवार 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 15 से ज्यादा लोग आग में बुरी तरह झुलस गए हैं।

Major accident in Guna, head-on collision between dumper and bus, 13 burnt to death | गुना में हुआ बड़ा हादसा, डंपर-बस में हुई आमने सामने टक्कर, 13 की जलकर मौत

गुना में हुआ बड़ा हादसा, डंपर-बस में हुई आमने सामने टक्कर, 13 की जलकर मौत

Highlightsमध्य प्रदेश के गुना में बड़ा भीषण बस हादसा हुआ हैहादसे के कारण बस में सवार 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है15 से ज्यादा लोग आग में बुरी तरह झुलसे, मौके पर प्रशासन पीड़ितों की सहायता कर रहा है

भोपाल: मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा भीषण बस हादसा हुआ है। हादसे के कारण बस में सवार 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 15 से ज्यादा लोग आग में बुरी तरह झुलस गए हैं। जानकारी के अनुसार गुना से आरोन  जा रही बस की डंफर से आमने-सामने टक्कर हो गई, जिसके कारण बस में आग लग गई। गुना कलेक्टर ने 13 लोगों के मरने की पुष्टि कर दी है। डीएनए जांच के बाद मृतकों की पहचान की जाएगी।

इसके अलावा आग में झुलसे 15 लोगों कोउपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग में झुलसे लोगों की भी जानकारी जिला प्रशासन के द्वारा जुटाए जा रही है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती एक और की मौत की खबर निकलकर आ रही है। बताया जा रहा है कि बस के ड्राइवर और कंडक्टर दोनों शराब के नशे में धुत थे। जिसके कारण बस की सीधे डंपर से आमने-सामने की टक्कर हो गई।

इस संबंध में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने फौरन बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री यादव ने हादसे में मारे गये मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बस दुर्घटना की जांच हर बिंदु पर करने को कहा है साथ ही जिला प्रशासन को घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए गये हैं।

मामले की प्ररंभिक जांच के बाद पता चला है कि हादसे के लिए बस ड्राइवर की लापरवाही जिम्मेदार है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही इस हादसे के बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी कहा जा सकता है।

वही मुख्यमंत्री मोहन यादव राहत एवं बचाव कार्यों को देखने के लिए खुद गुना के लिए रवाना हो गए है। मुख्यमंत्री स्वंय पूरे मामले का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री को पहले मंत्रालय में कई विभागों की समीक्षा बैठक करनी थी लेकिन बस हादसा मामले को लेकर गंभीर सीएम मोहन यादव ने बैठकों को टाला और गुना के लिए रवाना हो गए।

Web Title: Major accident in Guna, head-on collision between dumper and bus, 13 burnt to death

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे