मध्य प्रदेश: कांग्रेस को पाकिस्तान बताने पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ FIR

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 2, 2019 06:53 AM2019-10-02T06:53:46+5:302019-10-02T06:53:46+5:30

सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा था कि यह चुनाव दो पार्टियों का चुनाव नहीं, बल्कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान का चुनाव है. भानु भूरिया हिंदुस्तान है, तो कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान हैं. कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान को समर्थन देने वाली पार्टी है, इसलिए आप लोग निर्णय लें किसे चुनना है, पाकिस्तान को या हिंदुस्तान को.

Madhya Pradesh: FIR against Leader of Opposition Gopal Bhargava for referring Congress to Pakistan | मध्य प्रदेश: कांग्रेस को पाकिस्तान बताने पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ FIR

बीजेपी नेता गोपाल भार्गव। (फाइल फोटो)

नामांकन भरने के दौरान सोमवार को झाबुआ में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए अपने भाषण में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने एक विवादित बयान दिया है. जिस पर उनके खिलाफ झाबुआ कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. झाबुआ जिला प्रशासन ने भार्गव के बयान को चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन माना है.

झाबुआ विधानसभा के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रत्याशियों के समर्थन में वरिष्ठ नेता नामांकन रैली में शामिल हुए थे. भाजपा के प्रत्याशी भानू भूरिया के पक्ष में रैली के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा था कि यह चुनाव दो पार्टियों का चुनाव नहीं, बल्कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान का चुनाव है. भानु भूरिया हिंदुस्तान है, तो कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान हैं. कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान को समर्थन देने वाली पार्टी है, इसलिए आप लोग निर्णय लें किसे चुनना है, पाकिस्तान को या हिंदुस्तान को.

नेता प्रतिपक्ष के इस बयान को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग को शिकायत की थी, जिसके आधार पर झाबुआ रिटर्निंग अधिकारी डा. अभय खराड़ी ने गोपाल भार्गव के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 और 125 का उल्लंघन माना है. झाबुआ रिटर्निंग अधिकारी ने आईपीसी 153, 186 और 505 (2) का उल्लंघन माना है. भार्गव के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. नेता प्रतिपक्ष गोपाल धारकों के खिलाफ झाबुआ कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश झाबुआ विधानसभा के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होना है. मतदान के लिए भाजपा के भानू भूरिया और कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने सोमवार को विरष्ठ नेताओं के साथ अपना नामांकन भरा है. भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2018 में 109 सीटें जीती थीं, लेकिन सांसद बनने के बाद गुमानसिंह डामोर ने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी. वहीं कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं. इसके अलावा 4 निर्दलीय, 1 सपा और 2 बीएसपी विधायक हैं.

भार्गव के झाबुआ जाने पर लगाएं रोक

गोपाल भार्गव द्वारा दिए बयान को लेकर प्रदेश की राजनीति भी गर्मा गई है. राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि चुनाव तक झाबुआ जाने के लिए नेता प्रतिपक्ष गोपाल के प्रवेश पर रोक लगाई जानी चाहिए. 21 अक्तूबर तक रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे. मंत्री शर्मा ने कहा कि भार्गव का बयान आदिवासियों का अपमान है.

यह है भार्गव का मनोरंजन

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बताने को लेकर कहा कि यह भार्गव का अपना मनोरंजन है. उन्होंने कहा कि मैं गोपाल भार्गव का बयान नहीं पढ़ता हूं. मैंने नहीं सुना उन्होंने क्या कहा. यह गोपाल भार्गव का अपना एक मनोरंजन है.

भार्गव ने किया आदिवासियों का अपमान

कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव पर पलटवार किया है. भूरिया ने कहा कि भाजपा नेता के दिमाग का दिवाला निकल गया है. इस तरह के बयान देकर उन्होंने आदिवासियों का अपमान किया है. भूरिया ने खुद को देशभक्त बताते हुए कहा कि उनके खून का एक- एक कतरा देश की सेवा के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा उनकी नेता इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किये थे, यह भाजपा को नहीं भूलना चाहिए. भूरिया ने कहा कि भाजपा नेता जब भी चुनाव आता है हिंदुस्तान पाकिस्तान की बात करते हैं और भाजपा नेताओं में पाकिस्तान प्रेम जाग उठता है.

Web Title: Madhya Pradesh: FIR against Leader of Opposition Gopal Bhargava for referring Congress to Pakistan

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे